Bandhan Bank share Latest News | Bandhan Bank Share में बड़ी उछाल

Bandhan Bank की share में आज जबरदस्त तेजी का माहोल देखने को मिला हैं। शेयर ने खुलते ही लगभग 7% का बड़ी उछाल देखने को मिला हैं। इस पोस्ट की जरिए हम जानेंगे क्या है खबर Bandhan Bank share Latest News और साथ ही क्या इस शेयर में निवेश करना अभी के समय ठीक रहेगा। आईए जानते हैं:-

Bandhan Bank Share में बड़ी उछाल का कारण (Bandhan Bank share Latest News):-

बंधन बैंक का बिज़नस ज्यादातर असम और बंगाल में ही फैला हुआ हैं। असम में चुनावों के कारण सरकार ने घोषणा किया था ऋण को चुकाने का। अब सरकार बनने के बाद असम सरकार द्वारा शुक्रवार को तनावग्रस्त ऋणधारक के पूरे ऋण को चुकाने के लिए। Microfinance Institutions (MFIs) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद Bandhan Bank Share बड़ी उछाल देखने को मिला हैं।

इसके अलावा जो ऋणधारक अपने ऋण को अभी तक समय पर पेमेंट करते आ रहे है उसका जो भी ऋण बकाया है उसमे से 25000 रुपये या ऋण अमाउंट जो भी कम हो सरकार Microfinance Institutions को चुकाएगी। इस ऋण को चुकाने के लिए सरकार का कुल लागत 8250 करोड़ रुपये होगी। Microfinance Institutions Network के साथ इस समझौता को पूरा किया हैं।

राहत पैकेज से क्या Bandhan Bank को फ़ायदा होगा:-

बहुत सारे ब्रोकर का मानना है की सरकार की इस राहत पैकेज से Bandhan Bank को ऋण रिकवरी में बहुत ज्यादा मदद मिलेगी। कोरोना का दूसरा लहर से Bandhan Bank को उधारकर्ताओं से रिकवरी की आशंका कमी  हुई थी। लेकिन अब सरकार Microfinance Institutions के साथ समझौता के बाद बंधन बैंक को जरुर फ़ायदा होगा।

Bandhan Bank का Profit और Revenue:-

किसी भी शेयर का विश्लेषण करने के लिए Profit और Revenue देखना बहुत जरुरी हैं। अच्छा स्टॉक वही जो लगातार Profit और Revenue में ग्रोथ देखने को मिले। Bandhan Bank में भी दोनों लगातार बढ़ते ही देखने को मिला हैं। जोकि बहुत अच्छा हैं।

क्या अभी के समय Bandhan Bank Share खरीदना सही है:-

Bandhan Bank Share में काफी ज्यादा पिछले कुछ महीने में गिरावट देखने को मिला हैं। लेकिन अब राहत पैकेज  के बाद इस शेयर में तेजी का माहोल बन रहा हैं। Microfinance सेक्टर में बहुत सारा बैंक है। लेकिन बंधन बैंक में ग्रोथ अन्य बैंक की तुलना में अच्छा हैं। अभी शेयर Intrinsic Value के आसपास मिल रहा हैं। जोकि खरीदने का सही समय हैं।

Bandhan-Bank-share-Latest-News-Bandhan-Bank-Share-में-बड़ी-उछाल

बड़ी विश्लेषक का Bandhan Bank Share पर राय:-

Jefferies Group एक निवेश बैंकिंग कंपनी ने बंधन बैंक की शेयर में खरीदारी की राय दी हैं। इस ग्रुप का मानना है की शेयर कुछ हो दिनों में 400 का लक्ष्य तक जा चकता हैं।

ठीक उसके बिपरीत CLSA capital market company ने Bandhan Bank Share प्राइस नीचे जाने की उम्मीद कर रही हैं। इस कैपिटल मार्केट कंपनी का मानना है प्रति शेयर 300 रुपये का टारगेट दिया हैं।

मेरी राय:-

पिछले कुछ महीने से शेयर का प्राइस गिर रहा था। लेकिन सरकार का राहत पैकेज के बाद अब शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिल रहा हैं। अगर आप निवेश की चोच रहे है तो थोड़ा थोड़ा करके की लगाए एक बार में ही पूरा पैसा बिल्कुल इन्वेस्ट नहीं करना हैं।

आशा करता हु आपको Bandhan Bank share Latest News किसकी वजह से शेयर में में बड़ी उछाल देखने को मिला समझ गए होंगे। आपके मन में इससे जुड़ी कोई सवाल है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी बाते और महत्पूर्ण खबर के साथ अपडेट रहने के लिए नियमित रूप से Market with Manoj Talukdar के साथ बने रहे।

Grofers में Zomato का बड़ी निवेश का प्लान | Zomato IPO Latest News

Intraday Trading 7 Golden Rules in Hindi

Leave a Comment