Best 5G Technology Stocks to Invest in India, 5G Shares जबरदस्त रितर्न

5G Technology जल्द ही भारत मे आने की तैयारी कर रहा है। और इससे जुड़ी स्टॉक भी जबरदस्त तरीके से आनेवाले दिनों में तेजी दिखने को मिल चकता है। 5G Technology में बहुत सारे चीजे जैसे Infrastructure, Technology, Hardware आदि कंपनी इससे जुड़े रहेंगे। आज हम इस पोस्ट की जरिए जानेंगे Best 5G Technology Stocks to Invest in India कौन से  ऐसे शेयर है जो आनेवाले दिनों में अच्छा पदर्शन कर चकता हैं। आइए जानते है-

Best 5G Technology Stocks to Invest in India भबिस्य में जबरदस्त रितर्न:-

  • Tech Mahindra:-

जब भी 5G स्टॉक के बारे में बात करते है सबसे पहले IT Stock का नाम पहले आता हैं। उनमे से है TCS, Infosys, Wipro, HCL Technology आदि बहुत सारे Technology का शेयर है। सारे कंपनी ने ही 5G से सम्बंधित काम का सुरुवात कर दी हैं। IT कंपनी में सबसे ज्यादा अपने आपको अपडेट रखना पड़ता है नहीं तो कभी भी सेक्टर से निकल सकते हैं। इन 5G कंपनी में से एक ऐसा कंपनी है जो थोड़ा अनुभव ज्यादा है वो Tech Mahindra।

जब भारत में 5G की बात नहीं चल रही थी Tech Mahindra एक एसी कंपनी थी जोकि बिदेश में 5G से सम्बंधित काम कर रही थी। इसलिए कह चकते है की ये कंपनी थोड़ा बहुत अनुभव है बाकि पतियोगी कंपनियों से। इसका ये अर्थ नहीं की बाकि पतियोगी कंपनी खराब हैं।

Tech Mahindra कंपनी के Artificial Intelligence के बात हो या 5G की बात बहत पहले समय से कंपनी को बिदेश से भी आर्डर मिलते थे। कुछ समय पहले एक न्यूज़ आया था Tech Mahindra Reliance Jio के साथ काम करने का प्रस्ताव दिया था। हर कोई कंपनी Realince के साथ जुड़ना चाहता हैं। अगर ऐसा हो जाता है तो Tech Mahindra को आनेवाले समय में अच्छा फ़ायदा हो चकता हैं। आप चाहे तो इस शेयर पर नजर रख चकते हो।

Invest करने के लिए बढ़िया 5G Technology Shares

  • Reliance Industries Limited:-

हर कंपनी जिसके साथ जुड़ना चाहती वो Reliance कंपनी हैं. इसके अन्दर बहुत सारे सेक्टर है। उनमे से 5G Technology से जुड़ा एक ही है वो है Reliance Jio। बहुत जल्द Jio अपने 5G Network लाने की तैयारी कर रहा हैं।

इसी हफ्ते 24 जून को Reliance AGM में 5G से सम्बंधित कोई बड़ा घोषणा कर चकता हैं। उसी के साथ साथ Jio अपना 5G smartphone लाने की तैयारी भी कर रहा हैं। Reliance का बिज़नस माडेल बहुत ही बड़ा है Network के साथ Smartphone भी बनाएगा। जिससे आनेवाले समय में जबरदस्त मुनाफा कमाई करने वाला हैं आपको भबिस्य के 5G Shares में इन्वेस्ट करना हैं तो जरुर Reliance Share पर फोकस रखना चाहिए।

  • Bharti Airtel Limited:-

5G Share की बात करे तो और एक शेयर है Bharti Airtel. Reliance Jio का सबसे बड़ा पतियोगी कंपनी। इस कंपनी का देखा जाए तो पूरा बिज़नस Network पर ही निर्भर करता हैं। अभी तक लंबे समय के हिसाब से शेयर का प्राइस देखा जाए तो बहुत धीरे चलने वाले स्टॉक हैं। जब सरकार 5G के मंजूरी देंगे ये शेयर भी जबरदस्त पदर्शन दिखा चकता हैं। आप चाहो तो Bharti Airtel को अपने नजर पे रख चकते हो शेयर का Fundamental बहुत अच्छा हैं।

Best-5G-Technology-Stocks-to-Invest-in-India-5G-Shares-जबरदस्त-रितर्न

5G Technology Stocks जबरदस्त रितर्न

  • Dixon Technologies:-

5G Technology Stocks का नाम में Dixon Technology का नाम आना जरुरी हैं। ये कंपनी अलग अलग बिज़नस में काम करता है उनमे से एक है 5G Mobile Manufacturing। अभी के समय चाइना Smartphone बिज़नस का 75% कब्जा करके रखा हैं। अगर उसको कोई भारतीय कंपनी टक्कर दे चकती वो है Dixon Technologies। भारत का पहला Mobile Manufacturing कंपनी जो सक्षम है 5G Smartphone बनाने के लिए।

पिछले एक सालों की बात करे तो शेयर ने करीब 284% का जबरदस्त रितर्न अपने शेयरहोल्डर को कमाके दिया हैं। आप चाहो तो इस शेयर को अपने watchlist में रख चकते हो।

मेरी राय:-

कोई भी शेयर खरीदने से पहले आपको देखना चाहिए कौन सा शेयर भबिस्य के हिसाब से अच्छा कर चकता हैं। आप खुद शेयर का विश्लेषण करके देखना चाहिए। मेरी राय रहेगा आप जो भी शेयर खरीदोगे उसको लंबे समय तक होल्ड करे।

आशा करता हु Best 5G Technology Stocks to Invest in India पोस्ट को पढ़के समझ गए होंगे किस शेयर में इन्वेस्ट करने से आपको रितर्न अच्छा मिल चकता हैं। आपके मन में इससे जुड़ी कोई सवाल या सुझाब है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी बाते बिस्तार से जानने के साथ बाज़ार के महत्पूर्ण खबर के साथ अपडेट रहने के लिए रोज Market with Manoj Talukdar के साथ बने रहे।

अन्य पढ़े:-

भारतीय शेयर बाजार का सबसे ज्यादा मजबूत शेयर 2021

Best 5 Electric Vehicle Shares in India 2021

2 thoughts on “Best 5G Technology Stocks to Invest in India, 5G Shares जबरदस्त रितर्न”

Leave a Comment