Bikaji Foods Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Bikaji Foods Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 तक FMCG सेक्टर से जुड़ा हुआ इस कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। अपने बिज़नस सेगमेंट में Bikaji Foods का एक मजबूत ब्रांड वैल्यू होने के चलते हर कोई बड़े निवेशक इस शेयर में अपना होल्डिंग तेजी से बढ़ाते हुवे दिखाई दे रहा हैं।

आज हम Bikaji Foods International के बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करने के साथ साथ कंपनी के बिज़नस की भविस्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें थोड़ा बहुत अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में Bikaji Foods Share Price Target कितने रूपया तक जाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है:-

Bikaji Foods Share Price Target 2023

Bikaji Foods International के बिज़नस की बात करे तो कंपनी FMCG सेक्टर में देखे तो मुख्य रूप से 6 केटेगरी के अन्दर पैकेजिंग प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरिंग करता है, जिनमे Bhujia, Namkeen, Packaged Sweets, Papad, Snacks और साथ साथ Oven Fresh जैसे अलग अलग केटेगरी शामिल हैं। इन सभी प्रोडक्ट केटेगरी में देखा जाए तो कंपनी के पास लगभग 350 से भी ज्यादा प्रोडक्ट की पोर्टफोलियो देखने को मिलता है, जिसकी मदद से कंपनी अपने बिज़नस सेगमेंट लीडिंग मार्किट शेयर पर मजबूत पकड़ बनाने में कामियाब हुआ हैं।

पिछले कुछ सालों में देखा जाए तो Bikaji Foods लगातर अपने सभी प्रोडक्ट केटेगरी में कस्टमर की जरुरत के हिसाव से एक के बाद एक नए प्रोडक्ट लगातर मार्किट में लांच करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। आनेवाले सालों में भी अपने सभी केटेगरी में अलग अलग तरह की प्रोडक्ट लांच करने की मैनेजमेंट पूरी योजना बनाते हुवे दिखाई दे रहा है।

कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो जैसे जैसे बढ़ते जाएंगे Bikaji Foods Share Price Target 2023 तक देखे तो बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 430 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट के बाद आप जरुर दूसरा टारगेट 450 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Adani Enterprises Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी रिटर्न

Bikaji Foods Share Price Target 2024

मार्किट में देखा जाए तो Bikaji Foods के सभी प्रोडक्ट की ब्रांड वैल्यू काफी मजबूत दिखाई देती है, अपने बेहतरीन प्रोडक्ट के दम पर कंपनी FMCG मार्किट में सबसे तेजी से ग्रो करने में कामियाब हुआ हैं। साथ साथ मार्किट में अपने ब्रांड वैल्यू को बरकारार रखने और सेल्स को बढ़ाने के लिए कंपनी विज्ञापन पर भी काफी बड़ी मात्रा में हर साल इन्वेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

Bikaji Foods ने अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए देश की जाने माने अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाते हुवे दिखाई दिया है, जिस वजह से उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में पुरे देशभर में धीरे धीरे कंपनी के प्रोडक्ट की ब्रांड वैल्यू मजबूत होने के साथ साथ हर साल सेल्स में भी बहुत ही अच्छी उछाल दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

जैसे जैसे कंपनी मार्किट में अपना ब्रांड वैल्यू बढ़ाते जाएंगे Bikaji Foods Share Price Target 2024 में देखे तो बिज़नस भी उसी अनुसार ग्रो होने के साथ ही पहला टारगेट आपको 500 रूपया देखने को मिल सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 540 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Indian Energy Exchange IEX Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Bikaji Foods Share Price Target 2025

पुरे भारत की बाज़ार में देखा जाए तो Bikaji Foods ने एक बड़ा डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क स्थापित करने में कामियाब हुआ है। अभी तक देखा जाए कंपनी के पास 6 Depots, 38 super stockists, 416 Direct और 1,956 Indirect डिस्ट्रीब्यूटर का नेटवर्क मजूद है, जिसके जरिए कंपनी भारत की लगभग 23 राज्य और 4 केंद्र शासित प्रदेश की मार्किट में अपने प्रोडक्ट को फ़ैलाने में कामियाब होता हैं।

आनेवाले कुछ सालों में मैनेजमेंट का पूरा फोकस है की देश के हर कोणे तक अपने प्रोडक्ट की पहुच को तेजी से बढ़ाए, जिसके लिए कंपनी लगातर अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को मजबूत करने पर सबसे ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। कंपनी धीरे धीरे लोकल नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए रणनीति के तहत छोटे छोटे डिस्ट्रीब्यूटर के साथ साथ भी बहुत ही अच्छी रिलेशन बरकारार रखते हुवे नजर आ रहा है, जिसका फ़ायदा कंपनी को आनेवाले समय में भी अपने बिज़नस में तेजी से फ़ैलाने में काफी मदद मिलेगा।

कंपनी के डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क जैसे जैसे मजबूत होते जाएंगे Bikaji Foods Share Price Target 2025 तक आपको बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 600 रूपया के आसपास दिखाने की उम्मीद हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 650 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Also read:- Adani Wilmar Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Bikaji Foods Share Price Target 2026

मार्किट में देखा जाए तो Bikaji Foods के सभी प्रोडक्ट की लगातर बढ़ती डिमांड को देखते हुवे कंपनी लगातर अपने प्रोडक्शन कैपसिटी को बढ़ाने पर जोड़ देते हुवे दिखाई दे रहा है। कंपनी के पास अभी देखा जाए तो 7 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट मजूद है, जहा मैनेजमेंट बहुत ही अच्छी रणनीति के तहत देश की अलग अलग क्षेत्र में मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी को स्थापित किया हुआ है, जिसकी मदद से कंपनी बहुत ही आसानी पुरे देशभर में अपने प्रोडक्ट को फ़ैलाने में कामियाब रही हैं।

आनेवाले दिनों में Bikaji Foods मार्किट में लगातर बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए कंपनी अपना मजुदा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की कैपसिटी को बढ़ाने के साथ साथ अलग अलग नए लोकेशन पर अच्छी रणनीति के तहत मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी सेटअप करने पर पूरी योजना बनाते हुवे दिखाई दे रहा है। जैसे जैसे आनेवाले सालों में कंपनी नए मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी सेटअप करते हुवे नजर आएंगे इससे कंपनी ज्यादा से ज्यादा मार्किट पर बहुत ही आसानी से अपना पकड़ मजबूत बनाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

कंपनी के प्रोडक्शन कैपसिटी बढ़ने के साथ ही Bikaji Foods Share Price Target 2026 तक देखे तो बहुत ही बेहतरीन ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 750 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 780 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Bikaji Foods Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Also read:- Vedanta Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Bikaji Foods Share Price Target 2030

लम्बे समय में Bikaji Foods अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए कंपनी घरेलु मार्किट के साथ साथ धीरे ग्लोबल मार्किट में भी अपने प्रोडक्ट को फ़ैलाने की मैनेजमेंट पूरी कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। देखा जाए तो इंटरनेशनल मार्किट में कंपनी लगभग 30 से ज्यादा देशों में अपने प्रोडक्ट को फ़ैलाने में कामियाब रही है, जहा से कंपनी को अभी केवल 4 पतिशत के आसपास ही Revenue आता हैं।

आनेवाले कुछ सालों में Bikaji Foods का पूरा फोकस है की अपने प्रोडक्ट को धीरे धीरे इंटरनेशनल मार्किट में ज्यादा से ज्यादा फैलाए, जिसके लिए कंपनी धीरे धीरे अलग अलग देशों की नए मार्किट में काफी सारे प्रोडक्ट तेजी से लांच करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले समय में घरेलु मार्किट के साथ साथ कंपनी ग्लोबल मार्किट में भी काफी मजबूत पकड़ बनाते हुवे नजर आ सकता हैं।

जैसे जैसे कंपनी नए मार्किट में मजबूत पकड़ बनाते जाएंगे Bikaji Foods Share Price Target 2030 तक शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट आपको 1800 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

Bikaji Foods Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

YearBikaji Foods Share Price Target
First Target 2023Rs 430
Second Target 2023Rs 450
First Target 2024Rs 500
Second Target 2024Rs 540
First Target 2025Rs 600
Second Target 2025Rs 650
First Target 2026Rs 750
Second Target 2026Rs 780
Target 2030Rs 1800
Bikaji Foods Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Also read:- Redington Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी रिटर्न

Future of Bikaji Foods Share

भविस्य में देखा जाए तो Bikaji Foods जिस FMCG बिज़नस सेगमेंट में काम करती है इसमें देखा जाए तो organized प्लेयर की मार्किट शेयर बढ़ने की काफी बड़ी अबसर दिखाई देती है, विश्लेषको का अनुमान है की आनेवाले समय में इस सेक्टर की ग्रोथ लगभग 15 पतिशत CAGR से बरकारार रहते हुवे नजर आ सकता है जिसका फ़ायदा Bikaji Foods भी जरुर उठाते हुवे आपको नजर आनेवाला हैं।

साथ साथ Bikaji Foods जिस तरह से मार्किट में अपना ब्रांड वैल्यू को मजबूत करने के लिए लगातर विज्ञापन के साथ साथ अपना मजुदगी ऑफलाइन मार्किट के साथ साथ ऑनलाइन मार्किट में भी धीरे धीरे बढ़ाते हुवे दिखाई दे रहा है इसका फ़ायदा जरुर कंपनी को भविस्य में भी मिलता हुआ आपको जरुर नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Bajaj Hindusthan Sugar Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Bikaji Foods Share

Bikaji Foods के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो कंपनी बहुत सारे घरेलु और मल्टीनेशनल कंपनीयों के तरफ से काफी ज्यादा बिज़नस में पतियोगिता देखने को मिल रहा है, और आगे भी देखा जाए तो पतियोगिता और भी तेजी बढ़त होते नजर आ सकता है जिसका असर Bikaji Foods के बिज़नस में देखने को मिल सकता हैं।

दूसरी रिस्क को देखा जाए तो काफी लम्बे समय से Bikaji Foods के ज्यादातर Revenue कुछ राज्य के ऊपर ही निर्भर करता है, अगर कभी भी इन राज्य में किसी भी तरह से कंपनी के बिज़नस एफेक्ट होता नजर आए तो इससे Bikaji Foods के Revenue में काफी बड़ी गिरावट देखने को मिल सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की Bikaji Foods जिस सेक्टर में काम करती है इसमें ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर दिखाई देती है, जिस तरह से कंपनी का मार्किट में मजबूत ब्रांड वैल्यू बनता हुआ दिखाई दे रहा है इसका फ़ायदा कंपनी को जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं। अगर आप एक लम्बे समय के निवेशक हो और थोड़ा बहुत रिस्क लेने की क्षमता रखते हो तभी आप इस कंपनी के अन्दर निवेश करने की सोच सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट से जुड़ी फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी की पूरी एनालिसिस याँ फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Bikaji Foods Share F.A.Q.

– भविष्य के नजर से Bikaji Foods Share कैसा रहेगा?

Bikaji Foods जिस तरह अपने बेहतरीन प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के दम पर घरेलु मार्किट के साथ साथ ग्लोबल मार्किट में भी अपना मजुदगी बढ़ाते हुवे दिखाई दे रहा है इसका फ़ायदा कंपनी को भविस्य ,में भी जरुर मिलता हुआ नजर आनेवाला हैं।

– क्या Bikaji Foods कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

Bikaji Foods के ऊपर देखा जाए तो अच्छी मात्रा में कर्ज का बोझ देखने को मिलता है और हर साल लगातार बढ़त होते देखने को मिल रहा हैं।

– किसने Bikaji Foods की स्थापना की हैं?

Shri Shivratan Agarwal ने Bikaji Foods की स्थापना की हैं।

उम्मीद करता हु Bikaji Foods Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कंपनी के बिज़नस की पूरी बिस्तार जानकारी मिलने के साथ साथ कंपनी का पदर्शन किस दिशा में जाने की क्षमता रखता है इसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में बताना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक से जुड़ी बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी एकबार जरुर पढ़ सकते हैं।

Also read:-

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *