CarTrade share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है CarTrade share price target 2022, 2023, 2025. 2030 तक कंपनी अपने शेयरहोल्डर कैसा रिटर्न देते नजर आनेवाला हैं। CarTrade Tech Ltd जो एक ऑनलाइन ऑटोमोबाइल प्लेटफार्म है जहा पर नए हो या पुरानी सभी प्रकार के गाड़ी और बाइक की खरीद बेच करते नजर आते हैं।

आनेवाले दिनों में कंपनी अपने बिज़नस में कैसा पदर्शन दिखाने का क्षमता रखता है आज हम बिज़नस की पूरी डिटेल्स एनालिसिस करके जानने की कोशिश करेंगे, इससे हमें अनुमान मिलेगा CarTrade share price target आनेवाले समय में कितने रुपए तक जाते नजर आनेवाला हैं। आइए बिस्तार से जानते है-

CarTrade share price target 2022

जबसे CarTrade बाज़ार में लिस्ट होते नजर आए शेयर प्राइस में थोड़ी वैल्यूएशन महेंगे होने के कारण एकतरफा शेयर प्राइस में गिरावट ही होते नजर आए। साथ ही पिछले कुछ तिमाही रिजल्ट में भी कंपनी का पदर्शन उतना खास देखने को नहीं मिले। लगातार कंपनी की Revenue और Profit में अच्छी गिरावट देखने को मिले जिस वजह से CarTrade share में IPO के बाद से ही गिरावट के माहौल ही दिखाते नजर आ रहा हैं।

मैनेजमेंट का कहना है की अब धीरे धीरे हर महीने कंपनी के प्लेटफार्म पर नए विजिटर आना बढ़ते नजर आ रहा है, जिस वजह से उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले दिनों में कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन में सुधार होते देखने को मिले।

जैसे जैसे CarTrade अपने हर रिजल्ट में बेहतर पदर्शन दिखाते जाएंगे share price target 2022 तक आपको पहला टारगेट 1400 रूपया देखने को मिल सकते हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 1650 रुपए दिखाते नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Zomato share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मल्टीबैगर रिटर्न

CarTrade share price target 2023

CarTrade अपने बिज़नस सेगमेंट में हर तरह की कस्टमर को पकड़ने के लिए बहुत सारे अलग अलग ब्रांड कंपनी के पास मजूद देखने को मिलता हैं। मुख्य रूप से कंपनी के पास CarWale, BikeWale, CarTrade, Shriram Automall, Adroit Auto जैसी 6 ब्रांड मजूद है, जिसके जरिए कंपनी अपने बिज़नस को Ecosystem की तरफ बनाने में काफी ज्यादा मदद करता हैं।

साथ ही CarTrade अपने कस्टमर को ऑटोमोबाइल बिज़नस सेगमेंट से जुड़ी हर प्रकार की सेवा प्रदान करता है जिसके जरिए ग्राहक बेहतर प्रोडक्ट सेलेक्ट करने में आसानी मिले। CarTrade अपने कस्टमर को बेहतर सुबिधा देने के चलते अपने पतियोगी  कंपनी के मुकाबले बहुत ही तेजी से ग्रोथ दिखाने के साथ ही मुनाफे में भी लाने में सख्यम हुआ हैं।

लगातार बढ़ती बिज़नस के कारण CarTrade share price target 2023 में अच्छी रिटर्न देते हुवे आपको पहला टारगेट 1870 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद देखने को मिलता हैं। उसके बाद आप 1960 रुपए दूसरा टारगेट हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- Sigachi Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

CarTrade share price target 2025

कंपनी के पास Online Automotive Sales बिज़नस में अच्छी मार्किट शेयर होने के साथ ही लगभग 5200 से भी ज्यादा डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क 90 शहर में मजूद देखने को मिलता हैं। Assets Light Business मॉडल और डिजिटल से जुड़ा हुआ कंपनी होने के कारण CarTrade अपने बिज़नस को बिस्तार करने के लिए बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरुरत नहीं पड़ती।

मैनेजमेंट पूरी फोकस कर रही है की आनेवाले दिनों में अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को तेजी से फेलाए। जैसे जैसे CarTrade Tech अपने बिज़नस में डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को मजबूत बनाते नजर आएंगे बिज़नस बढ़ने के साथ ही Profit में भी उसी अनुसार ग्रोथ दिखाने की पूरी क्षमता देखने को मिलता हैं।

CarTrade की बढ़ती ग्रोथ को देखते हुवे share price target 2025 तक आपको अच्छी कमाई के साथ पहला टारगेट 2200 रूपया दिखाते नजर आ सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 2350 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Also read:- Tata Motors share price target 2022, 2023 2025, 2030 Tata Motors शेयर भविष्य

CarTrade share price target 2022, 2023, 2025. 2030

CarTrade share price target 2030

लम्बे समय में देखे तो CarTrade के पास अपने बिज़नस सेगमेंट में अच्छी मार्किट पोजीशन होने के कारण तेजी से ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद देखने को मिलता हैं। CarTrade अपने बिज़नस में केवल एक Revenue की स्रोत पर ही निर्भर नहीं है, अलग अलग Revenue का स्रोत कंपनी के बिज़नस में देखने को मिलता हैं।

कंपनी OEM, Dealer, Banks इन सबसे जुड़े रहने के कारण CarTrade को सबसे ज्यादा फ़ायदा मिलता हैं। कंपनी के पास अच्छी Diversify Revenue की स्रोत होने के चलते लम्बे समय में बिज़नस बढ़ने की रफ़्तार तेज होने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

लम्बे समय में देखे तो CarTrade share price target 2030 तक अपने Revenue की स्रोत बढ़ने के साथ ही बिज़नस में उसी अनुसार ग्रोथ के साथ शेयर प्राइस 4800 रूपया के आसपास ट्रेड होने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

Also read:- Motherson Sumi share price target by 2022, 2023, 2025, 2030

CarTrade share price target 2022, 2023, 2025. 2030

YearCarTrade share price target
2022 Target 1Rs 1400
Target 2Rs 1650
2023 Target 1Rs 1870
Target 2Rs 1960
2025 Target 1Rs 2200
Target 2Rs 2350
2030 TargetRs 4800
CarTrade share price target 2022, 2023, 2025. 2030

Future of CarTrade share price

भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पूरी दुनिया की सबसे बड़ी मार्किट में एक है, इस सेक्टर में Bank, Insurance, Dealer जैसी बहुत सारे सेगमेंट जुड़ा हुआ हैं। CarTrade अपने प्लेटफार्म पर सभी प्रकार की सेवा देने के लिए Ecosystem पर जोड़ो से काम कर रहा हैं। जिस वजह से भविस्य में CarTrade के अपने बिज़नस सेगमेंट में ज्यादा से ज्यादा मार्किट पर कब्ज़ा करने की बड़ी अबसर मजूद देखने को मिलता है।

भारतीय बाज़ार में CarTrade अपने ब्रांड को काफी मजबूत बनाने में सख्यम हुआ है, भविष्य में जैसे जैसे ग्राहक ऑनलाइन होते नजर आएंगे CarTrade अपने ब्रांड वैल्यू और अच्छी सेवा की मदद से ग्राहक भी भरोसा जितने में कामियाब होता नजर आनेवाला हैं, इससे कंपनी के बिज़नस बढ़ने की रफ़्तार भी तेज होता नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Ashok Leyland share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of CarTrade share price

CarTrade के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क देखे तो लगातर बढ़ती पतियोगिता इस कंपनी को सबसे ज्यादा प्रभाव दिखाते नजर आनेवाला हैं। जिस तरह से बहुत सारे बड़े बड़े कंपनी इस बढ़ती मार्किट को कब्ज़ा करने के लिए फोकस बढ़ाते नजर आ रही है, आनेवाले दिनों में CarTrade बढ़ती अबसर को पकड़ने के लिए अपने बिज़नस में कैसा फैसला लेते है उसी के ऊपर कंपनी का भविष्य निर्भर होनेवाला हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो CarTrade के अपने प्लेटफार्म पर डीलर खुद अपने गाड़ी की लिस्टिंग करता है, अगर कभी भी कस्टमर के साथ खरीद बेच पर चालबाजी होते देखने को मिले तो तब कंपनी के ब्रांड वैल्यू में भी इसका असर दिखाते नजर आएंगे।

मेरी राय:-

भले ही CarTrade Tech Ltd के पास भविस्य में बड़ी मार्किट में कब्ज़ा करने की अबसर नजर आते है, लेकिन इन्वेस्टर के नजरिया से इसके रिस्क को बिल्कुल भी नजरअंदाज आपको नहीं करना चाहिए। मेरी राय में अगर आप लम्बे समय के नजरिया लेके इस स्टॉक में निवेश की मन बना रहे हो तो आपको कंपनी के फाइनेंसियल स्थिर ग्रोथ दिखाने तक इन्तेजार करना चाहिए।

जब कंपनी अपना फाइनेंसियल रिजल्ट लगातर अच्छी ग्रोथ दिखाते नजर आए तब आप कंपनी के ऊपर नजर रख सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार अपने Financial Adviser या खुद एकबार Analysis करना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Multibagger stock कैसे चुने How to find multibagger stocks in Hindi

(HSCL) Himadri share price target 2022, 2023 2025, 2030 अच्छी कमाई

CarTrade share price target (FAQ)

– CarTrade share भविस्य के नजर से कैसा रहेगा?

CarTrade अपने बिज़नस सेक्टर में तेजी से बढ़नेवाला कंपनी है, अगर कंपनी इसी रफ़्तार को भविस्य में भी रखने में कामियाब होता है तो CarTrade share में आपको जरुर अच्छा पदर्शन दिखाते नजर आनेवाला हैं।

– कब CarTrade share खरीदना सही रहेगा?

जब कंपनी धीरे धीरे अपने फाइनेंसियल ग्रोथ में स्टेबल दिखाते नजर आए तब आप CarTrade share के ऊपर नजर रख सकते हो।

– क्या CarTrade Tech Ltd कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

कंपनी के ऊपर ना के बराबर कर्ज देखने को मिलता हैं।

आशा करता हु CarTrade share price target 2022, 2023, 2025. 2030 पोस्ट को पढ़के आपको कंपनी आनेवाले सालों में कैसा पदर्शन दिखाने की क्षमता रखता रखता उसका अंदाजा मिल गया होगा। अगर आपके मन में इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर बाज़ार से जुड़ी हर तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ सकते हैं।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *