Dmart share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा स्टॉक

नमस्कार दोस्तों आज हम Dmart share price target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में अच्छी तरह बिज़नस को विश्लेषण करके जानने की कोशिश करेंगे। आनेवाले दिनों में कंपनी कैसे पदर्शन दिखा चकता हैं। जिससे ये अंदाजा हो जाएगा Dmart के शेयर प्राइस आनेवाले दिनों में कितने रूपया टारगेट दिखाने की क्षमता दिखता हैं।

Dmart share price target 2022

Dmart के बिज़नस मॉडल देखा जाए तो बाकि पतियोगी कंपनी से काफी अलग नजर आते हैं। ये ज्यादा से ज्यादा सामान अच्छी डिस्काउंट पर देता हैं। क्योंकि कंपनी अपने डीलर को ठीक समय पर पैसा पेमेंट करता है जिससे डीलर काफी अच्छा डिस्काउंट पर सामान कंपनी को देता हैं।

और ये डिस्काउंट पूरा कस्टमर को देता हैं। इससे कंपनी को नुकशान भी नहीं होता और ज्यादा से ज्यादा कस्टमर भी जुड़ने में सख्यम होता हैं। जिसकी वजह से कंपनी के बिज़नस बाकि कंपनी से बहुत ज्यादा आगे दिखाई देती हैं।

इसी को देखते हुवे ज्यादातर बड़े बड़े इन्वेस्टर Dmart के शेयर में निवेश करना पसंद करते हैं। इससे शेयर भी भी बढ़ते रहते हैं। 2022 तक Dmart के शेयर प्राइस देखे तो पहला टारगेट 4250 रूपया दिखाते नजर आएगा। फिर दूसरा टारगेट 4380 रुपए के लिए देख चकते हो।

TCS share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छा रिटर्न

Dmart share price target 2023

कंपनी पहले अपने बिज़नस का स्टोर बहुत ही कम जगह खोले। जब धीरे धीरे अच्छा मुनाफा होते दिखे तभी कंपनी अपने बिज़नस को काफी तेजी से फैलाना शुरु किया हैं। अभी के समय देखे तो कंपनी के पास लगभग 238 लोकेशन के अन्दर अपना स्टोर देखने को मिलते हैं।

इन सारे स्टोर से कंपनी काफी अच्छा Revenue कमाई करता हैं। और इसको लगातार बढ़ाते ही जा रहा हैं। जिससे ये जरुर कहा जा चकता है आनेवाले दिनों में हर छोटे बड़े शहर में आपको Dmart का स्टोर नजर आनेवाला हैं।

जिसकी वजह से इसके शेयर प्राइस में भी बढ़ोतरी होते देखने को मिलेगा। 2023 में कंपनी के शेयर पहला टारगेट 5000 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद की जा चकती हैं। उसके बाद आप 5300 रूपया दूसरा टारगेट के लिए होल्ड करने की चोच चकते हैं।

Reliance share price target 2022, 2023, 2025, 2030 कमाई का मौका

Dmart share price target 2025

कंपनी के मैनेजमेंट बाकि कंपनी से बहुत ज्यादा अलग हैं। इसके फाउंडर की बात करे तो Radhakishan Damani जो पहले वैल्यू इन्वेस्टर हुआ करते थे। उनको बहुत अच्छे से पता है किसी भी कंपनी को ग्रो करने के लिए अबसर कैसे बनाए और उसको कैसे अच्छी तरह लागु करे।

उन्होंने बहुत अच्छी तरह से वैल्यू इन्वेस्टिंग के अनुभव से D’Mart को सबसे तेजी से ग्रो करनेवाली और बाकि पतियोगी कंपनी से ज्यादा प्रॉफिट मार्जिन वाली बिज़नस बनाया हैं। जिसकी वजह से लंबे समय के निवेशक ज्यादा से ज्यादा इस स्टॉक में निवेश करना पसंद करते हैं।

2025 तक कंपनी के शेयर प्राइस की बात करे तो पहला टारगेट 7320 रूपया दिखने को मिल चकते हैं। इस टारगेट के बाद 7500 रूपया दूसरा टारगेट के लिए देख चकते हो।

Dixon technologies share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Dmart-share-price-target-2022-2023-2025-2030

Dmart share price target 2030

कंपनी अपने Retail बिज़नस के साथ ऑनलाइन बिज़नस पर भी फोकस करते देखने को मिल रहा हैं। हालाकी ज्यादा से ज्यादा फोकस ऑफलाइन पर ही होनेवाला है। लेकिन ऑनलाइन पर भी अपना मजबूत पकड़ बनाने की पूरी कोशिश करते दिख रहा हैं।

बहुत लोग मानते है की ऑनलाइन आर्डर के चलते Retail बिज़नस पूरी तरह ख़तम हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं है बहुत सारे बड़े बड़े ऑनलाइन शोपिंग साईट भी अभी Retail डिमांड के चलते ऑफलाइन Grocery स्टोर की तरफ जाते दिख रहा हैं।

D’Mart पहले से ही ज्यादा से ज्यादा मार्केट कज्बा करके बैठा हैं। जिससे आनेवाले दिनों में कंपनी मार्केट लीडर भी बनते दिख चकते हैं। 2030 में कंपनी के शेयर प्राइस 16500 रूपया के आसपास जाने की पूरी क्षमता दिखता हैं।

IRCTC share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मुनाफा जबरदस्त

भविष्य के हिसाव से Dmart के शेयर

बहुत सारे लोगो का मानना है की Dmart भविष्य के Walmart हैं। जिस तरह Walmart अमेरिका में अपने बिज़नस को फैलाना शुरु किया और देश के सबसे बड़े Retail बिज़नस बन गया। ठीक उसी तरह Dmart भी अपने बिज़नस को धीरे धीरे फैला रहा हैं।

जैसे ज्यादा से ज्यादा हर शहर में Dmart के स्टोर खुलते नजर आएंगे इसके बिज़नस में भी जबरदस्त ग्रोथ होने की पूरी उम्मीद की जा चकता हैं। अभी तो भारत में Retail बिज़नस का प्रसलन शुरु हुआ हैं। विश्लेषको का मानना है की ये ग्रोथ आनेवाले सालों में बहुत तेजी से बढ़नेवाला हैं। जिससे D’Mart जैसी कंपनी को अच्छी फ़ायदा होते देखने को मिलनेवाला हैं।

Dmart शेयर के ऊपर रिस्क

भारत में Retail स्टोर की भविष्य के डिमांड के चलते ऐसे बहुत सारे बड़े बड़े कंपनी है जैसे Reliance, Amazon कंपनी अपना इस सेक्टर में अपना मजबूत पकड़ बनाने की पूरी कोशिश करते दिख रहा हैं। इससे आनेवाला दिनों में कंपनी को थोड़ा मुस्किल का सामना करना पड़ चकता हैं। हालाकी D’Mart के मैनेजमेंट इसको अच्छी तरह से जानता है और इसके लिए पूरी तैयारी करते दिख रहा हैं।

मेरी राय:-

कंपनी के हर तरफ से देखे तो इसमें कोई शक नहीं है की Dmart एक अच्छी कंपनी हैं। भविष्य के हिसाव से भी इसके बिज़नस बहुत अच्छा नजर आता हैं। लेकिन कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट करने से पहले अपना विश्लेषण एकबार जरुर करें। अगर आप निवेश करने की चोच रहे हो तो मेरी राय रहेगा हर गिरावट में खरीदो और लंबे समय के लिए होल्ड करने की चोचे।

Stock market books in hindi 5 शेयर मार्केट नॉलेज बुक हिंदी

Intraday Trading 7 Golden Rules in Hindi

Dmart शेयर में ज्यादातर पूछे जानेवाले सवाल (FAQ)

– क्या Dmart अच्छा रिटर्न दे चकता हैं?

जी हा जरुर कंपनी के बिज़नस में अच्छा रिटर्न देने के लिए पूरी क्षमता दिखता हैं।

– क्या Dmart कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

जी हा कंपनी लगभग कर्ज मुक्त भी कहा जा चकता हैं।

– Dmart के मालिक कौन हैं?

Radhakishan Damani

आशा करता हु आपको Dmart share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़के कंपनी के बिज़नस डिटेल्स के साथ कैसा पदर्शन दिखा चकता है उसका अंदाजा आ गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी कोई संका है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर बाज़ार से जुड़ी एसी ही महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए हमारे साथ जरुर बने रहे।

Leave a Comment