Reliance AGM news, AGM के बाद Reliance Share में हो चकता है तेजी

Reliance Annual General Meeting (AGM) शेयरहोल्डर के लिए अहम होनेवाली हैं। इसमें Reliance Industries के मालिक Mukesh Ambani क्या फैसला लेनेवाले है 24 जून को 2 बजे दोहपर में देखने को मिलने वाला हैं। अगर अंबानी मीटिंग में अच्छा News देते है तो Reliance Share में हो चकता है बड़ी तेजी। आइए जानते है Reliance AGM news क्या शेयरहोल्डर के लिए अच्छा खबर आनेवाले हैं।

Reliance AGM news:-

Reliance Industries 24 जून को अपना 44 th AGM आयोजित करने वाली हैं। लेकिन इस बार कोरोना के कारण Annual General Meeting Virtual होगी। इस मीटिंग में सभी सेक्टर के वित्त वर्ष 2021 की रिपोर्ट इलेक्ट्रॉनिक मद्धम से भेजे जायेंगे। शेयर मार्केट के विश्लेषक के अनुसार इस AGM में Mukesh Ambani बड़ी घोषणा कर चकता हैं। और साथ ही आनेवाले वर्षों में कंपनी की योजनाओं के बारे में भी जानकारी मिलनेवाली हैं।

Reliance AGM से उम्मीद:-

इस AGM में शेयरहोल्डर बड़ी उम्मीद लगाके रखा हैं। विश्लेषको का मानना है की इस Annual General Meeting में Reliance अपना 5G Network का घोषणा कर चकता हैं। और साथ Google के साथ मिलकर 5G Smartphone बनना का एलान भी कर चकता हैं। कंपनी 2021 ख़तम होने से पहले ही 5G सेवाए शुरु करने का घोषणा कर चकता हैं।

इस Reliance AGM में सऊदी अरामको सौदे के संबंध में कुछ बड़ी घोषणा करने की उम्मीद कर रहा है। जहां सऊदी अरामको Reliance के तेल उद्यम में 15 से 25 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। जानकारों का कहना है की रिलायंस सऊदी अरामको  joint venture में सऊदी अरामको के अधिकारी की नियुक्ति हो सकती है। अगर ऐसी कोई घोषणा आती है तो Reliance Industries Share में जबरदस्त तेजी देखने को मिल चकता हैं।

उसी के साथ साथ AGM में Google, Facebook, Microsoft बड़े बड़े कंपनी के साथ मिलकर नया प्रोडक्ट  आने का घोषणा कर चकता हैं।

AGM के बाद Reliance Share में हो चकता है तेजी:-

Annual General Meeting में बहुत सारे एसे बड़े बड़े घोषणा के बाद Reliance Share में जबरदस्त तेजी का माहौल बन चकता हैं। 23 जून की बात करे तो शेयर ने ना ही ज्यादा उछाल देखने को मिला और ना ही बहुत नीचे गया। लेकिन AGM में कोई अच्छी News आता है तो शेयर में बड़ी उछाल देखने को मिल चकता हैं।

बाज़ार के विश्लेषको का मानना है AGM में Reliance Share के लिए अच्छी खबर आने की पूरी संभावना है। इसलिए निवेशकों को AGM से पहले रिलायंस के शेयर में खरीदने की सलाह दी हैं।

Reliance-AGM-news-AGM-के-बाद-Reliance-Share-में-हो-चकता-है-तेजी

पिछले AGM से तुलना Reliance Share:-

पिछले 2019 AGM में बहुत सारे बड़े बड़े घोषणा की थी जिसकी वजह से शेयर ने लगभग 10% का एक ही दिन में उछाल देखने को मिला था। इस बार भी Mukesh Ambani बड़े एलान करने की तैयारी में हैं। जिससे Reliance की शेयर में AGM के बाद जबरदस्त तेजी देखने को मिल चकता हैं।

मेरी राय कितना तेजी बन चकता है:-

22 जून की रिलायंस शेयर प्राइस की बात करे तो 2210 रुपये उसके आसपास ही घूम रहा हैं। Annual General Meeting में बड़ी घोषणा के बाद शेयर में एकतरफा तेजी की संभावना बन रही हैं। अगर अच्छी खबर निकलकर आता है तो उम्मीद की जा चकती है कि अगले 6-8 महीने की समय में Reliance Share की कीमत 3000 रुपये तक जा सकती है।

आशा करता हु Reliance AGM news, AGM के बाद Reliance Share में हो चकता है तेजी पोस्ट को पढ़के किया हो चकता है इसका आभाष मिल गया होगा। इससे जुड़ी आपके मन में कोई सवाल है तो कमेंट में जरुर पूछे। शेयर मार्केट से जुड़ी महत्पूर्ण खबर और सीखने के लिए आप हमारे और भी पोस्ट को पढ़ चकते हैं।

Intraday Trading 7 Golden Rules in Hindi

Best 5G Technology Stocks to Invest in India, 5G Shares जबरदस्त रितर्न

Leave a Comment