Vodafone Idea Share News in Hindi ― Vodafone Idea Share से जुडी सभी लेटेस्ट खबरों हिंदी में

Vodafone Idea Share News in Hindi:- दोस्तों आज हम इस आर्टिकल की मदद से Vodafone Idea Share से जुड़ी हर Latest News की जानकारी आपको सरल हिन्ढी भाषा में देने की प्रयास रहेगा इससे आपको बहुत ही अच्छी तरह अंदाजा मिलेगा आनेवाले समय में Vodafone Idea का Share किस दिशा में जाने की क्षमता रखता हैं।

बहुत सारे रिटेल निवेशकों का अभी भी मानना है की आनेवाले दिनों में Vodafone Idea अपने बिज़नस में सुधार करके बिज़नस में बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद लगाते हुवे देखने को मिल रहा हैं। अगर आप कंपनी से जुड़ी सभी खबरों के ऊपर अच्छी तरह से नजर डालोगे तो आपको बहुत ही अच्छी तरह से समझ आ आएगा कंपनी का बिज़नस आनेवाले सालों में कैसा पदर्शन दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं।

आनेवाले दिनों में भी Vodafone Idea Share से जुड़ी Today की हर Latest News के साथ अपडेट रहना चाहते हो तो इस पेज को बुकमार्क करना बिल्कुल भी ना भूले, क्यंकि इसी पेज पर ही समय समय पर हमारे टीम Vodafone Idea Share की हर लेटेस्ट न्यूज़ सबसे पहले अपडेट करते हुवे नजर आनेवाले है, जिसका फ़ायदा उठाने के लिए आपको इस पेज को बुकमार्क जरुर करना चाहिए।

Vodafone Idea Share News in Hindi

Vodafone Idea Share News in Hindi:-

  • Vodafone Idea धीरे धीरे अपने बिज़नस को रिकवर करने की कोशिश।
  • कंपनी के लिए गवर्मेंट की बहुत सारे राहत पैकेज।
  • Vodafone Idea अपने टेलिकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने पर ज्यादा फोकस।
  • नए नए कस्टमर तेजी से जुड़ने पर जोड़।
  • 5g Technology पर Vodafone Idea का काफी ज्यादा फोकस।

– Vodafone Idea के मैनेजमेंट लगातार अपने बिज़नस को रिकवर और बिज़नस की पदर्शन को सुधरने के लिए कंपनी अभी बिज़नस में बहुत सारे ऐसे अच्छी रणनीति के तहत काम करते हुवे नजर आ रहा है, और साथ ही धीरे धीरे अपने खर्च को कण्ट्रोल में रखने के लिए भी पूरी कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिससे थोड़ी बहुत उम्मीद किया जा सकता है की Vodafone Idea के मैनेजमेंट आनेवाले दिनों में अपने बिज़नस को जरुर रिकवर करता हुआ नजर आ सकता हैं।

– पिछले कुछ समय में देखे तो टेलिकॉम सेक्टर की कंपनीयों के लिए AGR Dues की पेमेंट हो या बिज़नस की ग्रोथ के लिए मदद, गवर्मेंट बहुत सारे सुबिधा देते हुवे नजर आया हैं। आनेवाले दिनों में भी गवर्मेंट Vodafone Idea जैसी डूबते हुवे टेलिकॉम सेक्टर की कंपनीयों को बचाने के लिए बहुत सारे ऐसे राहत पैकेज की घोषणा करते हुवे नजर आ सकता है की जिसके कारण आपको Vodafone Idea के बिज़नस में थोड़ी बहुत अच्छी माहौल जरुर देखने की उम्मीद हैं।

– धीरे धीरे Vodafone Idea अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने और अपने कस्टमर को बेहतर सेवा देने के लिए टेलिकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने पर कंपनी काफी ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। हालही में देखे तो Vodafone Idea अपने टेलिकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए बहुत सारे ऐसे कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप करते हुवे नजर आ रहा है, जिससे उम्मीद किया जा सकता है की आनेवाले दिनों में धीरे धीरे कंपनी के टेलिकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर काफी मजबूत होते हुवे नजर आनेवाला हैं।

– Vodafone Idea अपने बेहतर सेवा की मदद से ज्यादा से ज्यादा नए नए कस्टमर जुड़ने की पूरी प्रयाश करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। पिछले कुछ समय से देखे तो कंपनी के साथ कस्टमर जुड़ने की संख्या में काफी अच्छी बढ़त देखने को मिली है। धीरे धीरे कंपनी अपने कस्टमर को बेहतर सेवा देने की कोशिश करने के साथ नए कस्टमर को बहुत सारे ऑफर और सुबिधा भी देते हुवे नजर आ रहा है इससे आनेवाले दिनों में कंपनी के साथ नए नए कस्टमर जुड़ने की संख्या और भी तेजी से बढ़ने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

– हालही में देखे तो Vodafone Idea टेलिकॉम इंडस्ट्री में बदलते हुवे टेक्नोलॉजी में अपडेट रहने और कस्टमर को बेहतर क्वालिटी सेवा देने के लिए कंपनी ने 5g Technology पर भी अपना फोकस तेजी से बढ़ाते हुवे देखने को मिली हैं। कंपनी ने गवर्मेंट से बहुत सारे ऐसे 5g spectrum bands की खरीदारी की है जिसकी मदद से आनेवाले  दिनों में कंपनी पुरे देशभर में बहुत ही अच्छी 5G सेवा प्रदान करता हुआ नजर आनेवाला हैं।

Vodafone Idea Share News in Hindi

Also read:- Trident Share News in Hindi

Vodafone Idea Share News Today in Hindi

Vodafone Idea Share News Today in Hindi:-

  • अपने कर्ज को Vodafone Idea अपने Equity की माय्धय्म से पेमेंट करने की कोशिश।
  • आनेवाले दिनों में गवर्मेंट Vodafone Idea को अधिग्रहण करने की न्यूज़ निकलकर आ रही हैं।
  • गवर्मेंट 10 रूपया के आसपास Vodafone Idea Share खरीदते हुवे नजर आ सकता हैं।
  • मार्किट में Vodafone Idea के और 16000 नए शेयर्स इशू।
  • धीरे धीरे पिछले कुछ तिमाही रिजल्ट से कंपनी के नुकशान में कमी।

– अपने ऊपर लगे कर्ज की बोझ को जल्द से जल्द कम करने के लिए Vodafone Idea अब इसको इक्विटी के माय्ध्यम से पेमेंट करने की कोशिश पूरी किया जा रहा हैं। कंपनी के ऊपर अलग अलग बैंकों से जितने भी कर्ज और गवर्मेंट को AGR Dues पेमेंट करना है उन सभी का कर्ज अब Vodafone Idea Equity Share की माय्धम से पेमेंट करता हुआ नजर आनेवाला है, इससे कंपनी को आनेवाले दिनों में बिज़नस को ग्रो करने के लिए काफी मदद मिलेगा।

– न्यूज़ निकलकर आ रही है की आनेवाले दिनों में Vodafone Idea एक गवर्मेंट कंपनी बनने जा रही है, सरकार को AGR Dues की पेमेंट ना करने के कारण आनेवाले दिनों में Vodafone Idea को गवर्मेंट पूरी तरह से अधिग्रहण करता हुआ नजर आ सकता हैं। अगर आनेवाले दिनों में गवर्मेंट का अधिग्रहण सफल होते नजर आए तो Vodafone Idea के लगभग 40 पतिशत के आसपास शेयर पर अपना कब्ज़ा बनाते हुवे नजर आ सकता हैं।

– जब Vodafone Idea का शेयर प्राइस 10 रुपए के ऊपर या फिर उसके आसपास ट्रेड होता नजर आए तब गवर्मेंट इस कंपनी को पूरी तरह से अधिग्रहण करने की मार्किट में न्यूज़ निकलकर आ रही हैं। अगर ऐसा होता है तो आनेवाले दिनों में शेयरहोल्डर को इसका फ़ायदा जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं।

– आनेवाले दिनों में Vodafone Idea Share के मार्किट में गवर्मेंट के लिए लगभग 1600 करोड़ और नए शेयर इशू होते नजर आनेवाला हैं। कंपनी का इक्विटी पहले से ही बहुत ही ज्यादा है और आनेवाले दिनों में इतनी बड़ी इक्विटी मार्किट में इशू हो रहा है, इससे कंपनी के EPS (Earning Per Share) पर काफी बड़ी नेगेटिव असर देखने को मिलेगा, जिसके कारण काफी लम्बे समय तक शेयर प्राइस में बड़ी ग्रोथ की उम्मीद बहुत ही कम नजर आती हैं।

– जैसे जैसे Vodafone Idea अपने बिज़नस में सुधार पर फोकस बढ़ाते हुवे देखने को मिल रही है उसके साथ ही कंपनी के नुकशान में भी धीरे धीरे कमी होते हुवे नजर आ रहा हैं। कंपनी अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए बहुत सारे ऐसे फालतू खर्च को कम करके मूल बिज़नस पर अभी ज्यादा से ज्यादा फोकस लगाते हुवे देखने को मिल रहा है, इससे कंपनी के नुकशान में कमी होने के साथ धीरे धीरे बिज़नस को प्रॉफिट में भी लाने की मैनेजमेंट पूरी कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

Also read:- Yes Bank share news in hindi

Vodafone Idea Share Latest News in Hindi

Vodafone Idea Share Latest News in Hindi:-

  • बिज़नस को सुधरने के लिए  अलग अलग माय्ध्यम से पैसा जुटाने की तैयारी।
  • कंपनी अपने प्रॉफिट को बढ़ाने के लिए Average Revenue Per User बढ़ाने की उम्मीद हैं।
  • Vodafone Idea को अधिग्रहण के बाद गवर्मेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करने की उम्मीद।
  • गवर्मेंट Vodafone Idea को खरीदने के चलते शेयरहोल्डर के लिए राहत।

– Vodafone Idea अपने बिज़नस को फिर से रिवाइब करने के लिए काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करने की प्लान पर काम कर रही है, जिसके लिए कंपनी अपने बिज़नस में अलग अलग माय्धम से पैसा जुटाने की पूरी कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा हैं. अगर आनेवाले दिनों में कंपनी पैसा जुटाने में कामियाब होता नजर आए तो बिज़नस फिर से रिवाइब होने की जरुर उम्मीद नजर आती हैं।

– धीरे धीरे देखे तो Vodafone Idea अपने बिज़नस को प्रॉफिट में लाने के लिए कंपनी अपने कस्टमर की रिचार्ज प्लान की प्राइस धीरे धीरे बढ़ाते हुवे नजर आ रहा है, इससे कंपनी के Average Revenue Per User में इजाफा होगा और आनेवाले सालों में कंपनी को धीरे धीरे बहुत अच्छी प्रॉफिट होता नजर आ सकता हैं।

– गवर्मेंट यदि आनेवाले दिनों में Vodafone Idea को अधिग्रहण करता हुआ नजर आए तब बिज़नस को रिवाइब करने के लिए सरकार कंपनी के इन्फ्रास्ट्रक्चर पर काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करने की पूरी उम्मीद नजर आती है, क्यंकि सरकार कभी भी नहीं चाहेगी टेलिकॉम सेक्टर में कोई भी प्राइवेट कंपनी पूरी मार्किट पर अपना कब्ज़ा बनाए, जिसकी वजह से उम्मीद किया जा सकता है की Vodafone Idea के बिज़नस जरुर सुधार होते नजर आनेवाला हैं।

– जो कुछ दिनों पहले Vodafone Idea का बिज़नस डूबने की कगार पर खड़ा हुआ था, लेकिन जबसे कंपनी को गवर्मेंट अधिग्रहण करने की मार्किट में न्यूज़ निकलकर आ रही है तभी से देखा जाए तो शेयरहोल्डर के लिए काफी राहत नजर आ रही हैं। भले ही गवर्मेंट के अन्दर आनेवाले दिनों में कंपनी का बिज़नस धीमें से बढ़ते हुवे नजर आए लेकिन कंपनी के डूबने की संभावना अब बहुत ही कम नजर आ रही हैं।

Also read:- Tata Motors share news in hindi

Vodafone Idea Share Bonus, Dividend, Split News in Hindi

पिछले कुछ सालों से लगातर Vodafone Idea के बिज़नस में Downfall ही होता हुआ नजर आ रहा है, जिस वजह से कंपनी ने पिछले कुछ सालों से अपने शेयरहोल्डर के लिए कोई भी Bonus, Dividend या फिर Split की घोषणा करते हुवे नजर नहीं आया हैं। आनेवाले सालों में भी जबतक कंपनी के बिज़नस की पदर्शन सुधारते हुवे नजर नहीं आए तबतक मैनेजमेंट कोई भी Bonus, Dividend या फिर Split की घोषणा करने की उम्मीद बहुत ही कम नजर आती हैं।

जैसे जैसे Vodafone Idea के बिज़नस में सुधार होते नजर आएंगे और कंपनी अपने शेयरहोल्डर के लिए कोई भी Bonus, Dividend या फिर Split की घोषणा करते हुवे नजर आएंगे आपको सबसे पहले इसी पेज ही अपडेट होते हुवे देखने को मिलनेवाला हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की अभी Vodafone Idea का बिज़नस बहुत ही नाजुक परिस्थिति पर खड़ा हुआ है, अगर आनेवाले दिनों में गवर्मेंट यदि कंपनी को अधिग्रहण करता हुआ नजर आए तो इससे शेयरहोल्डर को थोड़ी राहत जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं। अगर आप इस स्टॉक में निवेश करने की मन बनाते हुवे नजर आ रहे हो तो मेरी राय में आपको थोड़ा इन्तेजार करना चाहिए और देखना चाहिए अपने बिज़नस को रिवाइब करने के लिए मैनेजमेंट किस  तरह से फैसले लेते हुवे नजर आ रहा है, उसके बाद ही आपको इस स्टॉक में अपना पोजीशन बनाने के लिए सोचना चाहिए।

Vodafone Idea Share F.A.Q.

– भविस्य के नजर से Vodafone Idea Share कैसा रहेगा?

अभी देखा जाए तो Vodafone Idea का बिज़नस बहुत ही नाजुक स्थिति पर खड़ा हुआ है, कंपनी को गवर्मेंट अधिग्रहण के बाद थोड़ी बहुत उम्मीद किया जा सकता है की भविष्य में Vodafone Idea Share में बहुत ही अच्छी ग्रोथ देखने को मिले।

– क्या अभी Vodafone Idea Share में सही रहेगा?

Vodafone Idea के बिज़नस को देखते हुवे अभी बहुत ही रिस्की शेयर नजर आती है, अगर आप थोड़ा बहुत रिस्क लेने की क्षमता रखते हो तभी इस स्टॉक में निवेश करने के लिए सोचना चाहिए।

– क्या Vodafone Idea को गवर्मेंट खरीदनेवाली हैं?

जी हां, गवर्मेंट को कर्ज ना सुकने के कारण Vodafone Idea को आनेवाले दिनों में अधिग्रहण कर सकता हैं।

उम्मीद करता हु आपको हमारी Vodafone Idea Share News in Hindi आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कंपनी से जुड़ी हर लेटेस्ट खबरों की जानकारी आपको मिल गया होगा। अगर अभी भी आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल या फिर आपको कंपनी से जुड़ी कोई भी अपडेट जानकारी मिल गया है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की लेटेस्ट खबरें के साथ आगे भी अपडेट रहना चाहते हो तो इस पेज को बुकमार्क करना बिल्कुल भी ना भूले और साथ साथ अलग अलग स्टॉक की जानकारियों के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को जरुर ज्वाइन करें।

Our Telegram ChannelJoin Here

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *