Trident Share News in Hindi | Trident Share की सभी लेटेस्ट खबरें हिंदी में

Trident Share News in Hindi: दोस्तों Trident शेयर से जुड़ी सभी अपडेट Latest News यहाँ सरल हिंदी भाषा में आपको बिस्तार से जानकारी मिलेगा। और साथ ही Trident Share की सभी लेटेस्ट खबरें इसी पेज पर हर समय अपडेट होते हुवे रहेंगे, अगर आप इस शेयर की सभी न्यूज़ के साथ अपडेट रहना चाहते हो तो इस पेज को बुकमार्क करना बिल्कुल भी ना भूले।

Trident share में कोई ना कोई न्यूज़ के चलते हमेशा ही शेयर प्राइस में काफी ज्यादा उथल पुथल होते हुवे रहते देखने को मिलता हैं। रिटेल निवेशकों के पास Trident Share से जुड़ी कोई भी अपडेट न्यूज़ ना होने के कारण हमेशा ही रिटेल निवेशक अच्छी कमाई से बंचित रहते हुवे देखने को मिलता है, अगर आप लेटेस्ट खबरें के साथ Trident Share में अच्छी कमाई करने की मौका खोज रहे हो तो इस पेज के साथ जरुर बने रहे।

टेक्सटाइल इंडस्ट्री से जुड़ी ये कंपनी पिछले कुछ सालों में देखे तो बहुत ही बेहतरीन रिटर्न अपने शेयरहोल्डर कमाई करके दिया है, जिस वजह से ज्यादातर रिटेल निवेशक इस कंपनी के ऊपर आनेवाले समय में भी काफी बुलिश नजर आ रही है। कंपनी की ग्रोथ  आनेवाले सालों में किस तरफ जाने की क्षमता रखता है, कंपनी की तरफ से आए हुवे सभी अपडेट न्यूज़ को अच्छी तरह एनालिसिस करके आज हम जानने की कोशिश करेंगे।

साथ साथ इसी पेज पर ही Trident share की हर today news in hindi में सभी लेटेस्ट खबरें की जानकारी हमारे टीम समय समय पर अपडेट करते हुवे रहता है, तो अगर आप आगे भी इस कंपनी से जुड़ी सभी Latest News से अपडेट रहना चाहते हैं तो इस पेज को बुकमार्क जरूर करें

Trident Share News in Hindi

देखा जाए तो पिछले कुछ समय से लगातर Trident Share में मार्किट में बहुत सारे अच्छी News निकलकर आ रही है जिसके चलते कम समय में ही शेयर प्राइस में बहुत ही बेहतरीन उछाल दिखाते हुवे नजर आया है। समय समय पर Textile इंडस्ट्री से जुड़ी बहुत सारे ऐसे न्यूज़ निकलकर आ रही है जिसके चलते इस सेक्टर से जुड़ी सभी कंपनीयों को इसका फ़ायदा मिलते हुवे नजर आ रहा हैं। आइए Trident Share की उन सभी News को in Hindi में बिस्तार से जानते है, जिसकी मदद से आपको आनेवाले दिनों में इस कंपनी के शेयर के ऊपर अच्छी फैसले लेने में मदद मिलेगा।

प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने की प्लान:- जबसे Textile इंडस्ट्री की मार्किट पर चीन की पकड़ ढीली होती जा रही है और ज्यादातर देश चाइना के बदले दुसरे देशों से Textile से जुड़ी प्रोडक्ट खरीदते हुवे नजर आ रहा है उसके चलते  हर जगह Textile इंडस्ट्री से जुड़ी प्रोडक्ट की डिमांड तेजी से बढ़ते हुवे नजर आ रहा हैं। Trident Ltd इस बढ़ती डिमांड का फ़ायदा उठाने के लिए धीरे धीरे कंपनी अपना प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने की प्लान पर तेजी से काम कर रही हैं। आनेवाले दिनों में जैसे जैसे Trident के प्रोडक्शन कैपेसिटी में बर्होतोरी होता नजर आएगा बिज़नस भी कंपनी के उसी अनुसार बढ़ते हुवे नजर आनेवाला हैं।

बड़ी इन्वेस्टमेंट की तैयारी:- घरेलु मार्किट हो या ग्लोबल मार्किट हर जगह Texttile इंडस्ट्री से जुड़ी प्रोडक्ट की डिमांड तेजी से बढ़ने के साथ ही कंपनी अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए आनेवाले सालों में काफी बड़ी मात्रा में इन्वेस्टमेंट करने की प्लान बनाते हुवे नजर आ रही हैं। मैनेजमेंट की माने तो साल 2025 तक Trident अपने बिज़नस में लगभग 7,200 करोड़ रूपया का इन्वेस्टमेंट करता हुआ आपको नजर आ सकता है, जैसे जैसे कंपनी अपने बिज़नस में इन्वेस्टमेंट बढ़ाते हुवे नजर आएंगे बिज़नस में एक बहुत ही बढ़िया ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं।

कर्ज को कम करने पर फोकस:- कुछ समय पहले मैनेजमेंट ने जो कंपनी में कर्ज को कम करने को लेकर घोषणा की थी उसका प्रभाव Trident के फाइनेंसियल पदर्शन पर धीरे धीरे दिखना सुरु हो गया हैं। पिछले कुछ तिमाही रिजल्ट में देखे तो कंपनी ने अपने ऊपर लगे कर्ज को धीरे धीरे जरुर कम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। मैनेजमेंट की माने तो आनेवाले दिनों में भी कंपनी अपने ऊपर लगे कर्ज को काफी हट तक कम करते हुवे नजर आनेवाला है, जिसके चलते बिज़नस में आनेवाले दिनों में मुनाफा में अच्छी बर्होतोरी होते नजर आ सकता हैं।

Also read:- Tata Motors share news in hindi शेयर की लेटेस्ट न्यूज़ हिंदी में पढ़े

Trident Share News Today in Hindi

Trident share के ऊपर हर रोज कोई ना कोई ना कोई जरुर अपडेट न्यूज़ देखने को मिलता है जिसके चलते कम समय पर ही शेयर प्राइस पर काफी बड़ी उछाल या फिर गिरावट का माहौल देखने को मिलता हैं। मार्किट में देखने को मिल रही Trident share news today in hindi में आपको सभी अपडेट न्यूज़ के बारे आपको बिस्तार जानकारी मिलेगा, जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी के साथ अंदाजा लगा पाएंगे Trident Share Price किस दिशा में जाता हुआ नजर आ सकता हैं। आइए सभी लेटेस्ट खबरें पर नजर डालते है:-

पंजाब बरनाला के मैन्युफैक्चरिंग यूनिट फिर से सालू:- Trident के पंजाब बरनाला की जो मैन्युफैक्चरिंग यूनिट किसान के विरोध के कारण 19 जुलाई 2022 को कंपनी ने अपना यूनिट बंद कर दिया था। इस मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में देखा जाए तो लगभग 10000 कर्मचारी काम करती है, यह घटना के बाद 26 जुलाई को कंपनी एक BSE और NSE को Circular की माय्ध्यम से यह बोलता है की 25 जुलाई 2022 को कंपनी ने अपना मैन्युफैक्चरिंग यूनिट फिर से सालू कर दिया है, क्योंकि जो बिरोध चल रहा था वो शांतिपूर्वक समाप्त हो गया हैं जिससे आनेवाले दिनों में पहले की तरह प्रोडक्शन फिर से सालू होते नजर आनेवाला हैं।

Sales और Profit में अच्छी ग्रोथ:- घरेलु और ग्लोबल मार्किट में पेपर और टेक्सटाइल प्रोडक्ट की बढ़ती आर्डर बुक के चलते पिछले कुछ समय में कंपनी ने बहुत ही बढ़िया Sales और Profit में ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आया हैं। मैनेजमेंट का कहना है की जिस तरह से कंपनी के आर्डर बुक में तेजी से बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा है इसके चलते आनेवाले दिनों में और भी ज्यादा कंपनी के Sales और Profit दोनों में ही अच्छी बढ़त की उम्मीद किया जा सकता हैं।

अलग अलग कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप:- धीरे धीरे Tridend अपना ब्रांड वैल्यू मजबूत और बिज़नस को तेजी से बढ़ाने के लिए अपने सेक्टर की अलग अलग कंपनीयों के साथ मिलके अपने बिज़नस को आगे बढ़ाने पर ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं। हालही में देखे तो कंपनी ने ऐसे बहुत सारे अपने सेक्टर से जुड़ी छोटे बड़े कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप किया है जिसकी मदद से Trident का बिज़नस बहुत ही अच्छी तेजी के साथ ग्रो होता दिखाई दे रहा है। आनेवाले दिनों में भी trident नए नए कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप करके अपने बिज़नस को बढ़ाने पर काम करते हुवे नजर आ रहा हैं।

Also read:- Yes Bank share news in hindi शेयर की लेटेस्ट न्यूज़ हिंदी में पढ़े

Trident Share News in Hindi

Trident Share Latest News in Hindi

Trident के मैनेजमेंट अपने बिज़नस में भविष्य को लेकर ऐसे बहुत सारे प्लान पर काम करता हुआ दिखाई दे रहा है जिसकी वजह से मार्किट में कंपनी के शेयर को लेकर बहुत सारे अच्छी मार्किट में देखने को मिल रहा है, जिस वजह से आनेवाले समय में बिज़नस में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद जरुर नजर आ रही हैं. आज हम Trident Share  से जुड़ी सभी Latest News की जानकारी in Hindi में आपके साथ सझा करूँगा जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी के साथ कंपनी के शेयर की आनेवाले पदर्शन को अच्छी तरह एनालिसिस कर पाएंगे. आइए सभी लेटेस्ट न्यूज़ के बारे में बिस्तार से जानते है-

Export पर ज्यादा फोकस:- घरेलु मार्किट के साथ साथ धीरे धीरे आनेवाले दिनों Export पर भी कंपनी अब अपना फोकस तेजी से बढ़ाते हुवे नजर आनेवाले हैं। ग्लोबल मार्किट में टेक्सटाइल प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड को देखते हुवे मैनेजमेंट अलग अलग देशों की मार्किट पर अपना ब्रांड मजबूत बनाने के लिए Trident काफी बड़ी मात्रा एक्सपोर्ट बढ़ाते हुवे नजर आनेवाला है जिसकी वजह आनेवाले समय में बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ की जरुर आशंका दिखाई देती हैं।

अलग अलग सेक्टर में प्रवेश:- Trident के मुख्य बिज़नस टेक्सटाइल और पेपर इंडस्ट्री के ऊपर निर्भर है, लेकिन धीरे धीरे कंपनी Chemical, Energy और FMCG बिज़नस सेगमेंट में भी प्रवेश करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। इन बिज़नस सेगमेंट के ऊपर Trident नए नए प्रोडक्ट लांच करके अपने बिज़नस को स्थापित करने के लिए कंपनी जोड़ो से काम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

बिज़नस को बिस्तार करने पर फोकस:- नए नए मार्किट में Trident लगातर अपने बिज़नस की नेटवर्क को बढ़ाने पर काफी फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा है, जिसके लिए कंपनी ऑनलाइन हो या ऑफलाइन दोनों ही जगह अपना मजुदगी को तेजी से बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा हैं। कंपनी का फोकस है आनेवाले कुछ सालों में टेक्सटाइल और पेपर इंडस्ट्री की एक बड़ी मार्किट पर अपना मजबूत कब्ज़ा बनाए, जिसके लिए ऑनलाइन हो या ऑफलाइन सभी जगह अपने प्रोडक्ट को फ़ैलाने के लिए कंपनी तेजी से काम कर रहा हैं।

नए नए ब्रांड और प्रोडक्ट लांच:- हर तरह की कस्टमर की जरुरत के हिसाव से Trident एक के बाद एक नए प्रोडक्ट तेजी से मार्किट में लांच करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। प्रिमियम सेगमेंट से लेके सबसे कम सेगमेंट तक कंपनी सभी कस्टमर के लिए अलग अलग ब्रांड मार्किट में निकलते हुवे नजर आ रहा है। अच्छी Diversify प्रोडक्ट पोर्टफोलियो लांच करने के चलते आनेवाले दिनों में Trident की प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में अच्छी तेजी के साथ बढ़ने की पूरी संभावना नजर आ रही हैं।

Also read:- Multibagger penny stocks for 2025

Trident Share Bonus, Dividend, Split news in hindi

समय समय पर देखा जाए तो Trident Share में Bonus, Dividend और Split की News देखने को मिलता है, कंपनी के पिछले कुछ सालों की रिकॉर्ड को देखते हुवे ये जरुर कहा जा सकता है की कंपनी अपने शेयरहोल्डर को बहुत ही अच्छी डिविडेंड हर साल पेमेंट करता है, उम्मीद है मैनेजमेंट बहुत ही जल्दी अपने शेयरहोल्डर के लिए डिविडेंड का घोषणा करते हुवे नजर आनेवाला हैं। अगर आनेवाले दिनों में Trident के मैनेजमेंट अपने शेयरहोल्डर के लिए कोई भी Bonus, Dividend, Split की घोषणा करते  हुवे नजर आए आपको इसी पेज पर ही सबसे पहले अपडेट मिलते हुवे नजर आएंगे।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की Trident घरेलु मार्किट हो या ग्लोबल मार्किट हर जगह टेक्सटाइल और पेपर इंडस्ट्री में एक उभरते हुवे कंपनी बनता हुआ दिखाई दे रहा है। जबसे ज्यादातर देश चाइना से टेक्सटाइल इंडस्ट्री से जुड़ी प्रोडक्ट को खरीदना कम करता हुआ दिखाई दे रहा है इसके चलते Trident जैसी भारतीय मूल के कंपनीयों को सबसे ज्यादा फ़ायदा मिलता हुआ नजर आ रहा है जिसके चलते कंपनी का ब्रांड वैल्यू मजबूत होने के साथ बिज़नस भी अच्छी तेजी के साथ ग्रो होता दिखाई दे रहा हैं।

Trident  के मैनेजमेंट भी बहुत ही अच्छी रणनीति के तहत बिज़नस को बढ़ाने के लिए तेजी से काम करता हुआ दिखाई दे रहा है, अगर इसी तरह मैनेजमेंट बिज़नस की ग्रोथ को बरकारार रखने में कामियाब होता नजर आए तो भविस्य में शेयरहोल्डर को बहुत ही बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने की पूरी क्षमता रखता हैं।

Trident Share News F.A.Q.

– भविस्य के नजर से Trident Share में निवेश करना सही रहेगा?

टेक्सटाइल और पेपर इन्दुस्टी में देखे तो Trident  बहुत ही बढ़िया ग्रोथ के साथ बिज़नस को आगे बढ़ाते हुवे देखने को मिल रहा है। कंपनी लगातर  नए नए मार्किट में अपना पकड़ मजबूत बनाने के लिए तेजी से काम करता हुआ दिखाई दे रहा है जिसका फ़ायदा भविस्य में कंपनी को जरुर मिलते हुवे नजर आनेवाला हैं, जिस वजह से लम्बे समय के निवेशकों के लिए ये शेयर बहुत ही अच्छी नजर आती हैं।

– Trident कंपनी का Chairman कौन हैं?

Rajinder Gupta Trident के Chairman हैं।

– क्या Trident कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं, Trident के ऊपर थोड़ा बहुत कर्ज का बोझ जरुर देखने को मिलता है, हालाकि मैनेजमेंट अपने ऊपर लगे कर्ज को कम करने की पुसी कोशिश में लगी हुई हैं।

– कब Trident Share में निवेश करना सही रहेगा?

जब भी Trident Share Price में अच्छी करेक्शन देखने को मिले तब आप थोड़ा थोड़ा मात्रा में लम्बे समय के लिए इसमें निवेश करने के लिए जरुर सोच सकते हैं।

– Trident क्या काम करती है?

Trident मुख्य रूप से टेक्सटाइल और पेपर की बिज़नस से जुड़ा हुआ है, हालाकि और बहुत सारे बिज़नस सेगमेंट में कंपनी काम करती है लेकिन मुख्य Revenue इन दोनों बिज़नस के ऊपर ही निर्भर हैं।

उम्मीद है आपको हमारी Trident Share News in Hindi आर्टिकल को पढ़ने के बाद कंपनी से जुड़ी सभी लेटेस्ट न्यूज़ की जानकरी मिलने के साथ साथ कंपनी का पदर्शन भविस्य में किस दिशा में जाने की क्षमता रहता है उसका अंदाजा भी आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले।

शेयर मार्किट की इसी तरह हर स्टॉक की अपडेट न्यूज़ के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी पढ़ सकते है, अगर आप ट्राइडेंट शेयर की सभी खबरों से अपडेट रहना चाहते हैं तो इस पेज को बुकमार्क जरूर करें, इसी पेज पर भी हमारी टीम इस कंपनी से जुड़ी सभी लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी टाइम तु टाइम अपडेट करते रहेंगे।

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *