Yes Bank share news in hindi | Yes Bank शेयर की लेटेस्ट न्यूज़ हिंदी में पढ़े

Yes Bank share news in hindi: दोस्तों Yes Bank share से जुड़ी सभी latest news in hindi में आपको इस आर्टिकल की मदद से अपडेट जानकारी आपको मिलते हुवे नजर आनेवाले है। और साथ ही Yes Bank share news today की हर खबरें इस आर्टिकल में टाइम तु टाइम अपडेट होते हुवे भी रहेंगे, इसलिए अगर आप इस कंपनी से जुड़ी हर न्यूज़ के साथ अपडेट रहना चाहते हो तो आप इस पेज को बुकमार्क करना बिल्कुल भी ना भूले।

Yes bank के खराब मैनेजमेंट ने जो लोन दिया था उसका रिकवर ना होने के कारण बैंक डूबने की कगार पर खड़ा हुआ था, तब सरकार के कहने पर बहुत सारे अन्य बैंक की मदद से इस बैंक को जिन्दा रखा, तभी से देखा जाए तो Yes Bank share के ऊपर हर दिन कोई ना कोई न्यूज़ के कारण सुर्खियों में रहते हुवे देखने को मिलता ही रहता हैं।

अगर आप पहले से ही Yes bank के शेयरहोल्डर हो या फिर इस शेयर में निवेश करने की मन बनाते हुवे नजर आ रहे हो तो इस कंपनी से जुड़ी हर latest news के साथ आपको अपडेट रहना बहुत ही जरुरी है, इसके चलते आप सही समय पर शेयर की खरीदारी या बेचने में अच्छी फैसले लेने में आपको मदद मिलेगा, और आप छोटी अबधि में भी बहुत ही अच्छी रिटर्न कमाई कर पाओगे।

हमारी टीम हमेशा ही Yes Bank share latest news in hindi में सभी अपडेट जानकारी सबसे पहले इस पेज पर समय समय पर अपडेट करते हुवे नजर आनेवाले है, अगर आप Yes Bank Share से जुड़ी सभी लेटेस्ट न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पाना चाहते हो तो इस पेज के साथ जरुर बने रहे।

Yes Bank share news in hindi

मार्किट में लगातर Yes Bank share में एक के बाद एक नए News देखने को मिलता है, जिसके कारण कंपनी के शेयर प्राइस में हमेशा ही काफी उथल पुथल होते देखने को मिलता है। जबसे Yes Bank के अन्दर नए मैनेजमेंट Prashant Kumar ने बिज़नस को संभाला है तभी से देखे तो कंपनी के ज्यादातर बिज़नस में काफी अच्छी न्यूज़ मिलते हुवे नजर आया है। नए मैनेजमेंट अपने बिज़नस को लेकर जिस तरह की रणनीति के तहत काम कर रहा इसकी वजह से आनेवाले दिनों में भी शेयर में बहुत ही अच्छी खबर मिलने की पूरी उम्मीद नजर आ रहा है, जिसके कारण आनेवाले समय कंपनी के शेयर प्राइस में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकता हैं। आइए मार्किट में घूम रही Yes Bank share से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण खबरें के ऊपर नजर डालते है-

रिजल्ट में सुधार:- जो कुछ साल पहले Yes Bank का बिज़नस डूबने की कगार पर खड़ा हुआ था अब देखे तो कंपनी के पदर्शन में काफी अच्छी सुधार देखने को मिल रहा हैं। पिछले कुछ तिमाही रिजल्ट को देखे तो कंपनी ने  नुकशान के बदले बहुत ही अच्छी मुनाफा पेश करने में कामियाब हुआ है। मैनेजमेंट की माने तो जिस तरह से बैंक  नए नए रणनीति के तहत बिज़नस को बढ़ाने के लिए अभी काम कर रहा है इसकी वजह आनेवाले दिनों में बैंक और भी अच्छी रिजल्ट पेश करता हुआ नजर आ सकता है, जिसके चलते  Yes Bank share में भी अच्छी ग्रोथ के साथ इसका असर देखने को मिलनेवाला हैं।

ARC का गठन की तैयारी:- Yes Bank लगातर अपने NPA को कम करने के लिए ARC (Assets Reconstruction Company) को गठन करने पूरी कोशिश में लगी हैं। कुछ रिपोर्ट की माने तो Yes Bank का ARC प्लान अंतिम चरण पर है, जैसे जैसे ये प्लान पूरा होते नजर आएंगे बैंक के फाइनेंसियल और फंडामेंटल दोनों ही अपने आप काफी मजबूत होता नजर आएगा। Yes Bank अपने NPA को ARC को देने के बाद जो भी पैसा मिलेगा बैंक अपने बिज़नस को बिस्तार और डेवलपमेंट पर लगाते हुवे नजर आनेवाले हैं, इससे आनेवाले समय में बिज़नस की ग्रोथ और तेजी के साथ बढ़ते हुवे नजर आनेवाला हैं।

लोन बुक में अच्छी Diversification:- Yes bank के नए मैनेजमेंट अपने NPA को काबू में रखने के लिए लोन बुक को अच्छी Diversify रखते हुवे नजर आ रहा है। बैंक ज्यादातर उस सेगमेंट में ही ज्यादा से ज्यादा लोन को बाटते हुवे नजर आ रहा है जिसमे NPA बढ़ने की संभावना बहुत ही कम होता हैं। पिछले कुछ सालों में बैंक ने कॉर्पोरेट लोन को काफी हट तक कम करके रिटेल लोन के ऊपर ज्यादा से ज्यादा फोकस बढ़ाते हुवे नजर आ रहा है, क्यंकि रिटेल लोन को बाकि लोन के मुकाबले सबसे सुरक्षित माना है। उम्मीद किया जा सकता है की मैनेजमेंट की लोन बुक में अच्छी Diversification के चलते बैंक के NPA में काफी सुधार आनेवाले समय में जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Multibagger penny stocks for 2025

Yes Bank share news today in hindi

हर दिन देखे तो Yes Bank Share में कोई ना कोई न्यूज़ मार्किट में आपको जरुर देखने को मिलता है जिसके कारण बैंक के शेयर प्राइस काफी ऊपर नीचे होते रहते देखने को मिलता हैं। अगर आप अपडेट न्यूज़ के साथ स्टॉक को सही समय पर खरीदने में कामियाब होते  हो तो बहुत ही कम समय में अच्छी रिटर्न भी आप कमाई कर सकते हो। Yes Bank share news today in hindi में आपको  सभी तरह की अपडेट न्यूज़ सबसे पहले मिलेगा जिससे आपको बहुत आसानी होगी शेयर को खरीदने और बेचने के समय। आइए Yes Bank share की हर अपडेट news के बारे में बिस्तार से जानते है-

पूंजी जुटाने की घोषणा:- Yes Bank के मैनेजमेंट दो ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी निवेशक Carlyle and Advent International से लगभग 8900 करोड़ पूंजी जुटाने की बैंक ने घोषणा की हैं। पूंजी जुटाने के लिए बैंक को शेयरहोल्डर की मंजूरी और साथ ही प्रासंगिक नियामक/सांविधिक की अनुमोदन की जरुरत पड़ेगी, इसका प्रोसेस बैंक बहुत ही जल्द सुरु करते हुवे नजर आनेवाला हैं।

JC Flowers के साथ मिलके ARC की गठन:- Yes Bank अपने NPA को कम करने के लिए JC Flowers के साथ मिलके ARC को गठन करने के लिए बैंक तेजी से काम करता हुआ दिखाई दे रहा हैं। Yes bank का प्लान है की JC Flowers की ARC में 20 पतिशत हिस्सेदारी के लिए 350 करोड़ का निवेश करने की योजना हैं। प्रशांत कुमार के का कहना है की Yes Bank शुरू में कंपनी में 9.99 पतिशत हिस्सेदारी खरीदेगा और आनेवाले दिनों में इसे बढ़ाकर 20% कर देगा, अगर प्लान के मुताबिक ARC खोलते हुवे नजर आए तो बैंक के ऊपर NPA की एक बड़ी बोझ कम होता नजर आनेवाला हैं।

ARC का प्रोसेस जल्दी सुरु होने की उम्मीद:- Yes Bank की JC Flowers के साथ डील जिसमे बैंक के 48000 करोड़ की NPA कंपनी को 11000 करोड़ में मिलनेवाला है। मार्किट में यह न्यूज़ है की ये डील आनेवाले 60 से 75 दिनों में पूरी होने की उम्मीद जताई जा रही है, अगर इतनी जल्दी इस डील का प्रोसेस पूरा होते नजर आए तो बहुत ही जल्दी Yes Bank के बैलेंस शीत बहुत ही अच्छी कंडीशन पर आते हुवे नजर आनेवाला हैं।

CASA Ratio में बर्होतोरी:- Yes Bank के ऊपर धीरे धीरे देखे तो लोगों का भरोसा बढ़ते ही जा रहा है, जिसके चलते CASA Ratio (Current Account Savings Account) जहा लोग अपने पैसे को बैंक अकाउंट में रखते है उसकी मात्रा हर दिन अच्छी तेजी के साथ बर्होतोरी होता दिखाई दे रहा हैं। पिछले कुछ तिमाही रिजल्ट में देखे तो बैंक के CASA Ratio में काफी अच्छी बढ़त दिखाते हुवे होते नजर आया, अगर इसी तरह CASA Ratio में बर्होतोरी होता नजर आए तो बैंक ज्यादा से ज्यादा लोन लोगों को बाटते हुवे नजर आएंगे और इससे बैंक को ज्यादा ब्याज मिलने के साथ ही प्रॉफिट में भी बहुत ही अच्छी ग्रोथ देखने को मिलनेवाला हैं।

Yes Bank share news in hindi

Also read:- भारत की 9 सर्वश्रेष्ठ इन्सुरेंस स्टॉक 2022

Yes Bank share latest news in hindi

Yes Bank के मैनेजमेंट लगातर अपने बिज़नस को बेहतर बनाने के लिए हर दिन कोई ना कोई बिज़नस में अच्छी फैसले लेते हुवे नजर आ रहा है, जिसके चलते मार्किट में कंपनी के बिज़नस को लेकर बहुत सारे अच्छी न्यूज़ निकलकर आते हुवे नजर आ रहा हैं। आज हम Yes Bank share से जुड़ी सभी अपडेट latest news in hindi में आपको देने की प्रयाश रहेगा जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी के साथ कंपनी को एनालिसिस कर पाएंगे भविस्य में इस बैंक का पदर्शन किस तरह जाता हुआ नजर आ सकता हैं। आइए बैंक के सभी लेटेस्ट न्यूज़ को बिस्तार से जानते है-

नए नए पार्टनरशिप:- Yes Bank तेजी से अपने बिज़नस को बेहतर बनाने के लिए बैंक लगातर Government, Corporates, Education / Financial Institutions और बहुत सारे Fintech कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप करते हुवे देखने को मिल रहा हैं। हालही में Yes Bank ने ऐसे बहुत सारे कंपनीयों के साथ पार्टनरशिप करते हुवे नजर आया है जिसके चलते बिज़नस में एक अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रहा हैं। अलग अलग सेक्टर की कंपनीयों के साथ मजबूत पार्टनरशिप होने के चलते तेजी से Yes Bank का बिज़नस आनेवाले समय में अच्छी तेजी के साथ बिज़नस में बर्होतोरी होने की पूरी उम्मीद नजर आ रही हैं।

बिज़नस में टेक्नोलॉजी लागु:- अपने कस्टमर को बेहतर सुबिधा देने के लिए Yes Bank तेजी से अपने बिज़नस में अपडेट टेक्नोलॉजी लागु करते हुवे देखने को मिल रहा है, जिसके चलते बैंक कस्टमर को ऑनलाइन अकाउंट खोलने, ऑनलाइन पेमेंट जैसी बेहतर सुबिधा देने में कामियाब होता दिखाई दे रहा हैं। मैनेजमेंट का पूरा फोकस है की अपने बैंकिंग सेवा में टेक्नोलॉजी को मजबूत बनाके ज्यादा से ज्यादा कस्टमर को अपनी तरह आकर्षित करने की पूरी प्लान है, जिसमे बैंक कामियाब भी होता दिखाई दे रहा हैं।

मार्किट से पैसे उठाने की तैयारी:- समय समय पर देखे तो Yes Bank अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए Equity या फिर Debt की मदद से पैसे उठाने की न्यूज़ देखने को मिलता हैं। हालाकि मैनेजमेंट अभी तक इस बिषय के ऊपर कोई भी टिप्पणी नहीं की है, अगर आनेवाले दिनों ने कभी भी Yes Bank को अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ेगी तो जरुर मार्किट से पैसे उठाते हुवे भी नजर आ सकता हैं।

NPA में सुधार:- Yes Bank के नए मैनेजमेंट ने जबसे बिज़नस को संभाला है तभी से देखे तो बैंक के अन्दर NPA में काफी सुधार होते देखने को मिल रहा हैं। जिन लोगों को भी बैंक अभी लोन दे रहा है अच्छी तरह से सत्यापित करने के बाद ही लोन अनुमोदन करते हुवे नजर आ रहा है जिसके चलते बैंक के NPA दिन प्रति दिन काफी कम होते दिखाई दे रहा हैं। आनेवाले दिनों में भी Yes Bank अगर इसी तरह अपने NPA को कण्ट्रोल में रखने में कामियाब होता है बहुत ही अच्छी ग्रोथ कंपनी के बिज़नस में आपको देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- सबसे ज्यादा बोनस देने वाले शेयर

Yes Bank Share Bonus, Dividend, Split news in hindi

Yes Bank की मैनेजमेंट अभी अपने बिज़नस को सँभालने में लगी हुई है, कंपनी अभी बहुत ही नाजुक स्थिति पर देखने को मिलता है, जिसके चलते मैनेजमेंट अपने शेयरहोल्डर के लिए अभी कोई भी किसी भी तरह की Bonus, Dividend या फिर Split से जुड़ी ऑफिसियल घोषणा करते हुवे काफी लम्बे समय तक आपको देखने को नहीं मिलनेवाला हैं।

आशा करता हु आनेवाले दिनों में जैसे जैसे Yes Bank के बिज़नस में सुधार होते नजर आएंगे कंपनी अपने शेयरहोल्डर के लिए बैंक जरुर अच्छी कमाई करने का मौका प्रदान करते हुवे नजर आ सकता हैं। जैसी ही इस शेयर से जुड़ी किसी भी तरह की  Bonus, Dividend या Split से जुड़ी कोई भी न्यूज़ मार्किट में देखने को मिलता है, इसी पेज पर आपको सबसे पहले अपडेट होते नजर आनेवाला हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी संदेह नहीं है की Yes Bank के बिज़नस में जरुर धीरे धीरे सुधार होता दिखाई दे रहा है, नए मैनेजमेंट लगातार बिज़नस को बेहतर बनाने के लिए हर उस सेगमेंट पर सही रणनीति के तहत काम कर रहा है जिसमे ग्रोथ की काफी संभावना देखने को मिल रहा हैं। हालाकि अभी भी कंपनी के पहले मैनेजमेंट ने जो गलती किया था अभी भी इसका काफी बड़ी प्रभाव देखने को मिल रहा हैं।

अगर आप Yes Bank के शेयर में निवेश करने की मन बनाते हुवे नजर आ रहे हो तो आपको थोड़ा इन्तेजार जरुर करना चाहिए, जब बैंक ARC की मदद से अपने NPA को कम करता हुआ नजर आएगा तब आप इस शेयर में लम्बे समय के लिए निवेश करने की सोच सकते हो। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार खुद कंपनी का डिटेल्स एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Yes Bank Share News F.A.Q.

– भविस्य के हिसाव से अभी Yes Bank share में निवेश करना सही रहेगा?

अभी देखा जाए तो Yes Bank फाइनेंसियल धीरे धीरे जरुर सुधार होते देखने को मिल रहा है, लेकिन अभी भी देखा जाए तो बिज़नस में NPA की काफी बड़ी रिस्क देखने को मिलता है, अगर आप लम्बे समय के लिए निवेश करना चाहते हो तो थोड़ी बिज़नस में सुधार होने की इन्तेजार करना चाहिए।

– Yes Bank share में कितने पैसा निवेश करना सही रहेगा?

Yes Bank के बिज़नस की हालत अभी बहुत्र ही नाजुक स्थिति है, इसलिए अभी इस शेयर में बड़ी इन्वेस्टमेंट करना बिल्कुल भी सही नहीं होगा, अगर आप निवेश करना ही चाहते हो तो उतना ही पैसा निवेश करने के लिए सोचना चाहिए जितना नुकशान होने पर भी आपको ज्यादा फर्क ना पड़े।

– क्या Yes Bank NPA का पैसा Recover पर पाएगा?

Yes Bank अपने NPA का पैसा Recover करने के लिए ARC को खोलने की पूरी तैयारी कर रहा है, जिसमे बैंक अपने सभी NPA को ARC को बेचकर पैसा जुटाने की पूरी कोशिश में लगी हुई हैं।

– कब Yes Bank Share में निवेश करना सही रहेगा?

जब भी Yes Bank अपने NPA को ख़तम करता हुआ नजर आए तब इस शेयर में निवेश करने के लिए सही समय होगा।

– Yes Bank के ऊपर अभी कितने रूपया का NPA हैं?

अभी देखा जाए तो Yes Bank के ऊपर लगभग 48,000  करोड़ का NPA देखने को मिलता हैं।

– Yes Bank का CEO कौन हैं?

Prashant Kumar अभी Yes Bank के CEO पद पर नियोजीत हैं।

– Yes Bank के संस्थापक कौन है?

Rana Kapoor Yes Bank का संस्थापक हैं।

उम्मीद करता हु आपको हमारी Yes Bank share news in hindi आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कंपनी के शेयर से जुड़ी सभी लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी मिलने के साथ साथ कंपनी का पदर्शन आनेवाले सालों में किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है उसका थोड़ी बहुत अंदाजा भी आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में पूछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी हर स्टॉक की सभी लेटेस्ट न्यूज़ के साथ अपडेट रहने के लिए आपको इस पेज को जरुर बुकमार्क करना चाहिए।

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *