भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2021 | future stocks to invest in 2021

नमस्कार दोंस्तो, आज हम जानेंगे भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2021 (future stocks to invest in 2021) जो आनेवाले समय में आपको जबरदस्त मुनाफा कमाई करके देनेवाला हैं। एसी 5 स्टॉक बताने वाला हु जो भविष्य बढ़ने की पूरी संभाबना हैं।

बहुत सारे नए लोग जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में ट्रेडिंग में अपना सारा पैसा गवा हैं। और फिर शेयर मार्केट को जुवा कहकर बाज़ार से निकल जाते हैं। शेयर मार्केट में पैसा कमाने के लिए धैर्य होना जरुरी है। आपको लंबे समय के लिए निवेश करना चाहिए जिससे आपको अच्छा रितर्न मिल सके। इसलिए बाज़ार से पैसा कमाने के लिए आपको भविष्य के लिए निवेश करना चाहिए।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2021

Tata Motors Ltd:- पिछले कुछ सालों में ऑटो सेक्टर कंपनी के शेयर ने अच्छा पदर्शन नहीं किया था। लेकिन अब Electric Vehicle के चलते अच्छा पदर्शन करते नजर आ रहा हैं। अभी के समय Tata Motors का शेयर प्राइस 300 के आसपास चल रहा हैं। पिछले एक साल में शेयर ने करीब 185 पतिशत का शेयरहोल्डर को जबरदस्त रितर्न कमाई करके दिया हैं।

आनेवाला समय में Electric Vehicle ही ज्यादा चलनेवाली हैं। अभी से ही इसका इस्तेमाल होते नज़र आ रहा हैं। कंपनी लगातार इस बिज़नस में जोड़ो से काम कर रहा हैं। इसे देखते हुवे कंपनी जरुर भबिस्य में अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी संभावना बन रही हैं और शेयरहोल्डर को अच्छा रितर्न कमाके देनेवाली हैं। लेकिन इसके लिए लंबे समय का नजरिया रखना बहुत जरुरी हैं।

कंपनी की रिजल्ट की बात करे तो मार्च 2021 में 1690.27 करोड़ का मुनाफा पेश किया हैं। हालाकी कंपनी बाकि Quarter में नुकशान में अपना बिज़नस कर रही थी। लेकिन अब धीरे धीरे प्रॉफिट आना शुरु हो गया हैं। जिससे कंपनी भबिस्य के दिनों में अच्छा पदर्शन करने की पूरी उम्मीद बन रही हैं।

Tata Power Company Ltd:- टाटा ग्रुप की और एक Fundamentally Strong कंपनी Tata Power। कंपनी लगातार अपना बिज़नस को बड़ा कर रहा है। और साथ साथ मुनाफा में भी ग्रोथ देखि जा चकता हैं। कंपनी का बिज़नस Electric Vehicle में लगनेवाली Battery की, Charging Station उस बिज़नस में अपने आपको सबसे बड़ा कंपनी करने के लिए पूरी तैयारी कर रहा हैं। लगातार Charging Station की  नेटवर्क को बड़ा कर रहा हैं।

शेयर प्राइस की बात करे तो 120 के आसपास ही ट्रेड कर रहा हैं। पिछले एक सालों में शेयर ने 150 पतिशत का रितर्न कमाके दिया हैं। Revenue और Profit में भी अच्छा कमाई कर रहा हैं। कंपनी भबिस्य के हिसाब से काम कर रहा हैं। जिससे आनेवाला दिनों में एक Multibagger स्टॉक बनने की पूरी संभावना हैं। आप चाहो तो इस स्टॉक में भबिस्य के हिसाब से निवेश की चोच चकते हैं।

ITC Ltd:- बहुत लोग ITC शेयर को लेने का पसंद नहीं करते इसका बहुत सारे कारण है। उनमे से एक धीरे चलने के कारण भी लोग इस शेयर को लेने से कतराते हैं। लेकिन ये शेयर भविष्य में बढ़ने की पूरी संभावना हैं। बीज बीज इस कंपनी के FMCG सेक्टर की अलग होने की खबर आते रहते है। अगर ऐसा होता है तो कंपनी के शेयर में भी अच्छी उछाल देखने को मिलेगा। कंपनी का FMCG सेक्टर में हर साल अच्छी ग्रोथ देखने को मिला हैं। कंपनी का Fundamental भी बहुत ही मजबूत हैं।

लगातार Profit और Revenue में भी ग्रोथ कर रहा हैं. लेकिन फिर भी शेयर प्राइस में उतना तेजी देखने को अभी तक नहीं मिला हैं। अभी के समय शेयर प्राइस 200 के आसपास ही मिल रहा हैं. जोकि बहुत ही अच्छा प्राइस पर मिल रहा हैं। आप चाहो तो लंबे समय के लिए इस शेयर में निवेश करने की चोच चकते हैं।

ITC जैसा अच्छा shares क्यों नहीं बढ़ते

भविष्य-में-बढ़ने-वाले-शेयर-2021-future-stocks-to-invest-in-2021

future stocks to invest in 2021

Himadri Speciality Chemical Ltd:- ज्यादातर इस कंपनी के बारे में लोग बात नहीं करते। लेकिन ये कंपनी Fundamental और इसका बिज़नस बहुत ही अच्छा हैं। जो आपको भबिस्य में जबरदस्त रितर्न कमाई करके देने की पूरी दम रखता हैं। कंपनी का बिज़नस भबिस्य के हिसाब से Green Power, Carbon Materials बहुत सारे Chemical में भी काम करता हैं। लगातार अपना बिज़नस को बड़ा कर रहा हैं।

अभी के समय शेयर प्राइस की बात करे तो 54 रुपये के आसपास ही मिल रहा हैं। कंपनी का प्रॉफिट में भी हर साल बढ़ोतरी होते नजर आ रहा हैं। हालाकी कोरोना के चलते थोड़ा प्रॉफिट में गिरावट देखने को मिला हैं। लंबे समय में कंपनी बहुत ज्यादा ग्रो होने की पूरी संभावना बन रही है। आपको जरुर इस स्टॉक में नज़र बनाके रखना चाहिए।

SBI Cards and Payment Services Ltd:- हालही में इस कंपनी का IPO आया था। कोरोना के कारण लिस्टिंग प्राइस से भी नीचे चला गया था। लेकिन अब इसका प्राइस 970 के आसपास चल रहा हैं। भारत जैसी देश में अभी भी बहुत लोग Card का इस्तेमाल नहीं करते। लेकिन धीरे धीरे से इसका इस्तेमाल बहुत तेजी से बढ़ रहा हैं। जिससे इस कंपनी को बहुत ज्यादा फ़ायदा होनेवाला हैं।

कंपनी Fundamentally बहुत ही Strong है और SBI जैसी बैंक उसके साथ जुड़ा हुआ हैं। इससे भबिस्य में कंपनी के ग्रोथ में और ज्यादा बढ़ोतरी होते देखने को मिलने वाला हैं। आप चाहो तो इस कंपनी को लंबे समय के लिए अपने पोर्टफोलियो में रख चकते हो।

Best Fundamentally Strong Penny Stock, सस्ते Fundamental Strong शेयर

Best 5G Technology Stocks to Invest in India, 5G Shares जबरदस्त रितर्न

भारतीय शेयर बाजार का सबसे ज्यादा मजबूत शेयर 2021

मेरी राय:-

कोई भी शेयर खरीदने से पहले अपना विश्लेषण खुद करना बहुत जरुरी हैं। आख बंद करके बिल्कुल निवेश नहीं करना हैं। मेरी राय में आपको कोई भी स्टॉक पर एक बार में सारा पैसा इन्वेस्ट नहीं करना है। हर गिरावट में लंबे समय के लिए खरीदना चाहिए। जिससे आप भबिस्य में अच्छा मुनाफा कमाई कर पाओगे।

आशा करता हु आपको भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2021 future stocks to invest in 2021 पोस्ट को पढ़के समझ गए होंगे किस स्टॉक में निवेश करने से लंबे समय में आप अच्छा रितर्न कमा पाओगे। इससे जुड़ी आपके मन में कोई भी सवाल या सुझाब है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।

5/5 - (1 vote)

4 thoughts on “भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2021 | future stocks to invest in 2021

  • July 21, 2021 at 7:47 pm
    Permalink

    realy great conversation…..

    Reply
  • August 15, 2021 at 8:21 am
    Permalink

    VERY VERY GOOD SUGGESTION

    Reply
  • September 14, 2021 at 5:57 pm
    Permalink

    Sir maine abhi tata Steel bsl k kharide h kesa rahega

    Reply
  • November 10, 2021 at 9:14 pm
    Permalink

    सर, मैं भी शेयर मार्केट में invest करना चाहता हूं pl suggest me

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *