Alok industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है Alok industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030। जो पहले कंपनी कर्ज के कारण डूबने के कगार पर खड़ा था। लेकिन जबसे Reliance और JM Financial ने इस कंपनी को खरीदा तबसे शेयरहोल्डर को लगने लगा है ये स्टॉक भविष्य में मल्टीबैगेर रिटर्न कमाई करके दे चकता हैं।

कंपनी के पूरी डिटेल्स जानने की कोशिस करेंगे जिससे पता लगे आनेवाले दिनों में Alok industries के शेयर कैसा पदर्शन दिखा चकता है और कितना रूपया टारगेट दिखा चकता हैं।

Alok industries share price target 2022

Alok industries के शेयर में ज्यादातर लोग इस बजह से निवेश कर रहे है Reliance जैसे बड़े कंपनी ने खरीदा हैं। जिसकी वजह से लोगो का भरोसा इस स्टॉक के ऊपर बहुत ज्यादा बढ़ गया हैं। Reliance ने जबसे कंपनी का चलाना शुरु किया हैं उसके बाद से ही रिजल्ट में भी काफी सुधार होते देखने को मिल रहा हैं। हालाकी प्रॉफिट में कंपनी अभी तक देखने को नहीं मिला। लेकिन Sales में काफी अच्छा ग्रोथ दिखाते नजर आया हैं।

अगर कंपनी ऐसे ही आनेवाले दिनों ग्रोथ होते देखने को मिले तो प्रॉफिट भी कमाई करते नजर आनेवाला हैं। जिससे शेयर प्राइस भी बढ़ते नजर आयेंगे। 2022 तक कंपनी के शेयर प्राइस 36 रूपया दिखाने की पूरी संभावना दिखती हैं। इस टारगेट को हित होते ही आप 40 रूपया टारगेट के लिए होल्ड कर चकते हैं।

Future retail share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Alok industries share price target 2023

कंपनी के पास काफी अच्छा Infrastructure मजुत देखने को मिलते हैं। Reliance  भी इसको अच्छी तरह से उपयोग करके अपने Texttile बिज़नस को ग्रो करने के पूरी कोशिस कर रहा हैं। जबसे भारत सरकार घरेलु उत्पादन पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करते नजर आ रहा हैं। इससे Alok industries को अच्छा फ़ायदा होते नजर आ रह्य हैं। जिसकी वजह से  Reliance कंपनी बहुत ज्यादा Alok industries के ऊपर कर्ज होने के बाबजुत खरीदते नजर आए।

जब धीरे धीरे कंपनी अपने बिज़नस को फैलाना शुरु करेगा इसके ऊपर से कर्ज भी कम होता नजर आएगा। 2023 में Alok industries के शेयर प्राइस की बात करे तो पहला टारगेट आपको 53 रूपया दिखा चकता हैं। उसके बाद दूसरा टारगेट 57 रूपया मिल चकता हैं।

Burger king share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मल्टीबैगर रिटर्न

Alok industries share price target 2025

Alok industries में जब तक Reliance जुड़ा हुआ है कंपनी आगे बढ़ने की क्षमता जरुर नजर आता हैं। क्योंकि सभी जानते है Reliance Industries हर अबसर को अच्छी तरह से उपयोग करना जानता हैं। जब तक कंपनी इसके पास रहेगे तब तक इसके लिए कोई ना कोई अबसर जरुर खोजते रहेंगे।

हो चकता है आनेवाले दिनों में Reliance का जो Retail बिज़नस है उनके जरिए Alok industries का प्रोडक्ट बेचते नजर आए। जिसकी वजह से कंपनी जल्द बड़ा होते नजर आ चकता हैं। अगर कंपनी एसी अबसर को पकड़ने में कामियाब होते है तो 2025 तक इसका शेयर प्राइस पहला टारगेट 90 रूपया दिखाते नजर आ चकता हैं। फिर दूसरा टारगेट 96 रूपया छुते नजर आते देखेंगे।

BHEL share price target 2022, 2023, 2025, 2025 अच्छा रिटर्न

Alok-industries-share-price-target-2022-2023-2025-2030

Alok industries share price target 2030

कंपनी ने पहले से ही अपने बिज़नस में महारथ हासिल किया है। लेकिन कर्ज एकमात्र वजह थी जिसकी वजह से कंपनी डूबती हुवे नजर आया था। अब कंपनी के बिज़नस के लिए कर्ज रुकावट कारण नहीं है। क्योंकि इसके पीछे Reliance का साथ जुड़ा हुआ हैं। जिसकी वजह से कंपनी पहले से भी ज्यादा तेजी से इसका बिज़नस बढ़ते नजर आ चकता हैं।

जैसे जैसे कंपनी का बिज़नस अच्छी ग्रोथ देखाते नजर आयेंगे शेयर में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिलनेवाला हैं। लंबे समय में 2030 तक इसके शेयर प्राइस देखा जाए तो पहला टारगेट 370 रूपया के आसपास जाने की संभावना दिखती हैं। उसके बाद दूसरा टारगेट 390 रूपया के लिए खरीदने की चोच चकते हैं।

IRCTC share price target 2022, 2023, 2025, 2030 मुनाफा जबरदस्त

भविष्य के हिसाव से Alok industries के शेयर

जबसे कंपनी को Reliance ने खरीदा है तबसे इस कंपनी में भविष्य में बढ़ने की उम्मीद जरुर नजर आ रहा हैं। Reliance के लिए भी अपने Retail बिज़नस को बढ़ाने के लिए सहायक कंपनी Alok industries से अच्छा कोई दिखाई नहीं देती हैं। आनेवाले दिनों में जैसे ही दोनों मिलकर काम करेंगे अपने आप धीरे धीरे ग्रो होता नजर आनेवाला हैं। अगर कंपनी के मैनेजमेंट सही तरीके से इस बिज़नस को चलाने में कामियाब होते नजर आए तो इन्वेस्टर को भी जबरदस्त मुनाफा होते देखने को मिलनेवाले हैं।

Alok industries स्टॉक के ऊपर रिस्क

कंपनी के बिज़नस में भविष्य के हिसाव से जितना अबसर देखती है उतना ही रिस्क भी देखने को मिलता हैं। सबसे बड़ा रिस्क देखे तो कंपनी Fundamentally अभी बहुत कमजोर नजर आते हैं। अगर आनेवाले दिनों में कंपनी को Reliance ने खरीदने के बाद भी अच्छी रिजल्ट पेश करने में सख्यम नहीं होता है तो शेयर में भी एकतरफा गिरावट देखने को मिलनेवाले हैं।

Stock market books in hindi 5 शेयर मार्केट नॉलेज बुक हिंदी

Multibagger stock कैसे चुने How to find multibagger stocks in Hindi

मेरी राय:-

कंपनी के शेयर प्राइस कम होने कारण स्टॉक में बहुत ज्यादा उछाल और गिरावट देखने को मिलते हैं। जिसकी वजह से रिस्क भी बहुत ज्यादा होते हैं। इसलिए कोई भी स्टॉक किसी भी प्राइस पर खरीदने से पहले जरुर एकबार अपना विश्लेषण करे। अगर आपको लगता है की स्टॉक भविष्य के हिसाव से अच्छा कर चकता है तभी आप खरीदने की चोच चकते हैं।

आशा करता हु Alok industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़के कंपनी के बिज़नस डिटेल्स के साथ भविष्य में कैसा पदर्शन करने की संभावना दिखता है अच्छी तरह से समझ गए होंगे। अगर आपके मन में इससे जुड़ी कोई भी सवाल या सुझाव है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।

Leave a Comment