Lemon Tree share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है Lemon Tree share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक होटल चैन बिज़नस से जुड़ा हुआ इस कंपनी के पदर्शन में किस तरह की ग्रोथ देखने को मिल सकता है आज हम जानने की कोशिश करेंगे। हालकी पिछले कुछ सालों में देखे तो कंपनी अपने बिज़नस में उतना खास पदर्शन दिखाने में कामियाब नहीं हुआ है, लेकिन जिस तरह की प्लान अभी Lemon Tree Hotels के बिज़नस में नजर आ रही है उसी को देखते हुवे ग्रोथ की थोड़ी उम्मीद जरुर नजर आ रही हैं।

आज हम Lemon Tree Hotels के बिज़नस को अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ ही कंपनी के बिज़नस की भविष्य के अबसरों पर भी नजर डालेंगे जिससे हमें अंदाजा मिलेगा आनेवाले सालों में Lemon Tree Hotels share price target कितने रूपया तक दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Lemon Tree share price target 2022

महामारी का प्रभाव कम होने के चलते गवर्मेंट की तरफ से होटल सेक्टर में लगाए गए प्रतिबंध को भी पूरी तरह से कम कर रहा है, इससे काफी लम्बे समय के बाद इस सेक्टर में ग्रोथ पहले की तरह ही बढ़ता हुआ दिखाई पड़ रहा हैं। Lemon Tree Hotels मिड सेगमेंट में भारत की सबसे बड़ी ब्रांडेड प्लेयर होने के साथ पूरी होटल चैन बिज़नस में तीसरी सबसे बड़ी कंपनीयों में एक दिखाई देती है, जिसका फ़ायदा कंपनी को आनेवाले समय में जरुर होता नजर आनेवाला हैं।

महामारी के समय बहुत सारे होटल सेक्टर की छोटे कंपनी अपने बिज़नस को बंद करता हुआ दिखाई दिया है, लेकिन उसके बदले Lemon Tree ने महामारी के समय अपने सर्विस की क्वालिटी में काफी सुधार करने के साथ ही कस्टमर को बेहतर सुबिधा देने के लिए बहुत ही जोड़ दिया है, जैसे जैसे माहौल ठीक होता नजर आ रहा है होटल सेक्टर में डिमांड भी बढ़ता जा रहा है इससे Lemon Tree जैसी मजबूत कंपनीयों को ही सबसे ज्यादा फ़ायदा मिलते नजर आनेवाला हैं।

कम समय में देखे तो बिज़नस में लगातर बढ़त को देखते हुवे Lemon Tree share price target 2022 तक अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही पहला टारगेट आपको 68 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। इस टारगेट को हित होने के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 72 रुपए छुते हुवे नजर आनेवाला हैं।

Also read:- Spicejet share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Lemon Tree share price target 2023

Lemon Tree Hotels लगातार अपने होटल चैन बिज़नस को अलग अलग लोकेशन पर बिस्तार करने के लिए काफी बड़ी प्लान पर कंपनी काम कर रहा हैं। अभी देखे तो कंपनी के लगभग 87 होटल जिसमे 8500 से भी ज्यादा रूम कंपनी अलग अलग ब्रांड नाम के साथ पूरी देशभर में संचालित करती हैं। पिछले कुछ सालों से देखे तो कंपनी ने बहुत ही अच्छी तेजी के साथ अपने बिज़नस को बढ़ाया है और आनेवाले दिनों में भी अपने होटल को हर सेगमेंट में बढ़ाने की पूरी प्लान बनाते देखने को मिल रहा हैं।

मैनेजमेंट अपने बिज़नस को तेजी से बिस्तार करने के लिए आनेवाले दिनों में लगभग 22 होटल और जिसमे 2200 बेड को बढ़ाने की प्रोजेक्ट पर काम करने की पूरी प्लान कर रही है की है, जैसे जैसे कंपनी के अलग अलग लोकेशन पर अपने होटल नेटवर्क को बढ़ते जाएंगे उसी अनुसार कंपनी के बिज़नस में भी ग्रोथ बढ़ता हुआ नजर आनेवाला हैं। विश्लेषको का मानना है की जैसी ही नए होटल में Lemon Tree Hotels अपने बिज़नस की संचालन सुरु करेंगे लगभग 22 पतिशत मार्किट शेयर बढ़ने की पूरी अनुमान कर रही हैं।

कंपनी के मार्किट शेयर बढ़ने के साथ ही Lemon Tree share price target 2023 तक शेयरहोल्डर को अच्छी रिटर्न देते हुवे पहला टारगेट आपको 80 रूपया के आसपास दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 85 रुपए हित होने के लिए देख सकते हो।

Also read:- Axis Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Lemon Tree share price target 2025

कंपनी धीरे धीरे अपने बिज़नस की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए बिज़नस में Asset Light रणनीति को फॉलो करता हुआ दिखाई दे रहा है, Lemon Tree Hotels अपने ब्रांड वैल्यू के मदद से आनेवाले दिनों में फ्रैंचाइज़ी मॉडल के तहत काम करेगा, जहा पर कंपनी होटल का मालिक तो नहीं रहेगा लेकिन उसको खुद ही मैनेज करेगा इससे कंपनी को होटल खुलने में बड़ी इन्वेस्टमेंट नहीं करना पड़ेगा और बिज़नस को कम समय में ही बहुत ही अच्छी तेजी के साथ अलग अलग लोकेशन पर फ़ैलाने में मदद मिलेगा।

Lemon Tree Hotels आनेवाले दिनों में लगभग 1268 रूम में फ्रैंचाइज़ी मॉडल के तहत काम करने की पूरी प्लान बनाते देखने को मिल रहा है। अभी देखे तो कंपनी भारत की 54 मुख्य लोकेशन पर बिज़नस फैला हुआ है, आनेवाले 5 सालों में मैनेजमेंट अपने फ्रैंचाइज़ी मॉडल के तहत भारत की लगभग टॉप 150 लोकेशन पर अपने बिज़नस को बढ़ाने की पूरी प्लान बनाते देखने को मिल रहा हैं।

जैसे जैसे फ्रैंचाइज़ी मॉडल के तहत बिज़नस बढ़ता जाएगा Lemon Tree share price target 2025 तक बहुत ही अच्छी ग्रोथ बिज़नस में दिखाने के साथ पहला टारगेट आपको 94 रूपया देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 100 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Lemon Tree share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Also read:- Tata Coffee share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Lemon Tree share price target 2030

जैसे जैसे आप लम्बे समय के लिए पुरे होटल इंडस्ट्री को देखोगे लोगों के धीरे धीरे लाइफस्टाइल परिबर्तन होने के साथ ही लोग ज्यादा से ज्यादा ट्रेवल करना पसंद कर रहा है जिसकी वजह से होटल इंडस्ट्री की ग्रोथ बहुत ही तेजी के साथ बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है और विश्लेषको की माने तो आनेवाले समय में भी इस सेक्टर की ग्रोथ और भी तेजी से बढ़त होते नजर आनेवाला हैं।

Lemon Tree Hotels इस सेक्टर में लगातर बढ़ती ग्रोथ का फ़ायदा उठाने के लिए अपने बिज़नस को तेजी से हर मुख्य क्षेत्र में बिस्तार करने के साथ ही बिज़नस में टेक्नोलॉजी का भी उपयोग बढ़ाने पर जोड़ देते नजर आ रहा है, जिसकी वजह से पूरी उम्मीद किया जा सकता है की Lemon Tree आनेवाले समय में अपने सेक्टर में एक उभरती हुई कंपनी बनने की पूरी क्षमता रखता हैं।

लम्बे समय में बिज़नस की अबसरों को ध्यान में रखते हुवे Lemon Tree share price target 2030 तक बिज़नस में अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ ही शेयरहोल्डर को जबरदस्त कमाई देते हुवे शेयर प्राइस 200 रूपया के आसपास ट्रेड होने की पुरी संभावना नजर आती हैं।

Lemon Tree share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearLemon Tree share price target
2022 First TargetRs 68
2022 Second TargetRs 72
2023 First TargetRs 80
2023 Second TargetRs 85
2025 First TargetRs 94
2025 Second TargetRs 100
2030 First TargetRs 200
Lemon Tree share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Indian Hotels share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Future of Lemon Tree share

होटल सेक्टर में देखे तो Lemon Tree Hotels एक मजबूत ब्रांड के रूप में उभरते हुवे नजर आ रहा है, भारत के साथ साथ अपने मजबूत ब्रांड की मदद से कंपनी इंटरनेशनल मार्किट में भी धीरे धीरे मजबूत पकड़ बनाते देखने को मिल रहा है। UAE, Bhutan जैसे देशों में अभी अपने बिज़नस को बेहतर बनाने के साथ ही नेपाल में भी अपने बिज़नस को बढ़ाने की प्लान पर काम कर रहा है, जैसे जैसे बिज़नस हर जगह फैलते नजर आएंगे भविष्य में कंपनी के ग्रोथ भी बढ़ता हुआ नजर आनेवाला हैं।

होटल सेक्टर में देखे तो Unorganized प्लेयर की मार्किट शेयर धीरे धीरे हर साल कम होते ही दिखाई दे रहा है, ज्यादातार लोग धीरे धीरे ब्रांडेड होटल को ही पसंद कर रहा है जिसकी वजह से Lemon Tree Hotels इस सेगमेंट में एक मजबूत कंपनी होने के चलते मार्किट शेयर भविस्य में अच्छी तेजी के साथ बढ़ने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

Also read:- Vedant Fashions share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Risk of Lemon Tree share

Lemon Tree share में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो पुरे होटल सेक्टर में देखे तो बहुत सारे Organized हो या Unorganized बहुत सारे पतियोगी कंपनी देखने को मिलता है, जिसके चलते लम्बे समय में कंपनी अपने मार्किट शेयर को बढ़ाने में काफी मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

दूसरी रिस्क इस सेक्टर में देखे तो आनेवाले समय में अगर कोरोना महामारी जैसी आपदा या फिर दूसरी कोई भी आपदा के चलते अगर देश में कभी भी लॉकडाउन का परिस्थिति देखने को मिले तो इससे कंपनी के बिज़नस में सबसे बड़ी असर देखने को मिलनेवाला हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी शक नहीं है की आनेवाले समय में होटल सेक्टर में बहुत ही अच्छी ग्रोथ देखने को मिलनेवाला है, अगर Lemon Tree के मैनेजमेंट आनेवाले समय में प्लान के मुताबिक अपने बिज़नस को आगे बढ़ाने में सख्यम होता है जरुर लम्बे समय में एक अच्छी ग्रोथ बिज़नस में दिखाते हुवे नजर आनेवाला हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी इन्वेस्टमेंट  फैसले लेने से पहले एकबार कंपनी का खुद एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Lemon Tree share price target (FAQ)

– भविस्य के नजर से Lemon Tree Hotels share कैसा रहेगा?

भविस्य के हिसाव से होटल सेक्टर में देखे तो काफी बड़ी अबसर दिखाई देती है, Lemon Tree Hotels जिस तरह से लगातर अपने बिज़नस को बिस्तार करने पर बहुत ही ज्यादा फोकस दिखाते हुवे नजर आ रहा है इससे भविस्य में बिज़नस में बहुत ही अच्छी ग्रोथ के साथ शेयर प्राइस में भी अच्छी उछाल दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं।

– क्या Lemon Tree Hotels कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं, कंपनी के ऊपर देखे तो एक बड़ी मात्रा में कर्ज का बोझ जरुर देखने को मिलता है जिसकी वजह से आनेवाले समय में Lemon Tree Hotels अपने बिज़नस को बढ़ाने में थोड़ा मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

– Lemon Tree Hotels कंपनी के चैयरमैन कौन हैं?

Mr. Patanjali Govind Keswani अभी Lemon Tree Hotels के चैयरमैन पद पर नियोजीत हैं।

उम्मीद करता हु Lemon Tree share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद कंपनी के बारे में बिस्तार जानकारी के साथ आनेवाले सालों में बिज़नस की ग्रोथ किस तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है उसका अंदाजा आपको मिल गया होगा। अगर आपके मन में अभी भी कोई भी सवाल आ रही है तो कमेंट में पुछना बिल्कुल भी ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह स्टॉक की बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को भी जरुर एकबार पढ़े।

Also read:-

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *