share market news | share market news in hindi

share market news – आज हम बात करेंगे सारे latest stock market news जो आनेवाले हफ्ते में इसका असर देखने को मिलेगा। share market news in hindi में सारे जरुरी अपडेट बताएँगे जिनको Retail Investor जरुर देखना चाहिए।

share market news in hindi latest

RBI ने एक रिपोर्ट में Banking सेक्टर के NPA बढ़ने की संभावना को कम किया हैं। इसके पहले कहा था की कोरोना के चलते NPA में दोगुना हो सकते हैं। लेकिन इस रिपोर्ट में RBI ने इसको कम कर दिया। ये सारे बैंकिंग सेक्टर के लिए अच्छी न्यूज़ हैं। Economy में भी इसका अच्छा प्रभाब पड़ेगा क्योंकि Economy बढ़ने के लिए Banking sector बढ़ना बहुत जरुरी हैं। आप चाहो तो इस सेक्टर की शेयर्स में नजर रख सकते हो।

हालही में बहुत सारे Auto company ने अपना जून महीने की sales नंबर को पेश किया हैं। कोरोना के चलते मई महीने में Sales बहुत कम थी। लेकिन उसके अगले महीने जबरदस्त रिकवरी की हैं. विश्लेषक का मानना है की कोरोना के गिरते हुवे मामले और Vacchine की प्रक्रिया जल्दी होने के कारण इस सेक्टर के लिए अच्छी न्यूज़ हैं। Sales की बढ़ती ग्रोथ देखते हुवे आनेवाला दिनों में शेयर प्राइस में अच्छी तेजी बनने की पूरी संभावना बन रही हैं। आपको जरुर इस सेक्टर में नजर रखने चाहिए।

latest stock market news

इसी हफ्ते बहुत सारे कंपनी की Quarter 1 की रिजल्ट आने की तैयारी में हैं। बड़े बड़े कंपनी की रिजल्ट आनेवाला है उनमे से IT सेक्टर का जबरदस्त शेयर TCS अपना रिजल्ट 8 तारीख को देनेवाला हैं। उसी के साथ D’Mart अपना Q1 Result पेश करनेवाला हैं। हालाकी इतना जल्दी D’Mart अपना रिजल्ट पेश नहीं करते लेकिन इस बार 10 तारीख को पेश करनेवाला हैं। और एक बड़े कंपनी 9 तारीख को अपना रिजल्ट पेश करेगी वो है Deltacorp।

आपको ये जानना बहुत जरुरी है जब भी किसी कंपनी का Event होता है तो उसके पहले ही बाज़ार उस स्टॉक के लिए भविष्यवाणी करना शुरु कर देते हैं। आपको भी इन स्टॉक के ऊपर जरुर नजर बनाए रखना चाहिए।

share-market-news-share-market-news-in-hindi

Clean science और GR Infraprojects इन दो कंपनी का IPO 7 से 9 जुलाई तक खुलते नजर आएगी। दोनों IPO का performance अभी तक बहुत अच्छा हैं। Profit और Revenue में लगातार अच्छा ग्रोथ देखने को मिला हैं। अगर बाज़ार स्थिर रहा तो दोनों IPO में LIsting gain मिलने की पूरी संभावना बन रही हैं।  इन दोनों कंपनी के IPO के बारे में डिटेल्स में बताया गया है। आप चाहो तो पढ़ चकते है. उसके बाद Apply करे या नहीं फैसला लेने में आसानी होगी।

share market news आनेवाला दिनों में तेजी

जैसे जैसे कोरोना का मामले कम होते जा रहा इसे देखते हुवे Hotel, Airline सेक्टर में तेजी की संभावना बढ़ते नजर आ रहा हैं। बड़े बड़े विश्लेषक का मानना है आनेवाला दिनों में इन सेक्टर में एक अच्छी तेजी आते नजर आएगी। आपको जरुर इन सेक्टर के शेयर में नजर रखना चाहिए।

आशा करता हु आप इन न्यूज़ के ऊपर नजर रखेंगे और आनेवाला दिनों में आप भी अच्छी मुनाफा कमाई कर पाओगे। आपके मन में share market news in hindi इस पोस्ट के बारे कोई सवाल या सुझाब है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट और बिस्तार से जानने के लिए आप हमारे साथ बने रहे।

अन्य पढ़े:-

Clean Science IPO Details 7 जुलाई को खुलेगा Clean Science and Technology IPO price

GR Infraproject IPO Details in hindi, Review

Leave a Comment