Hariom Pipes share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है Hariom Pipes share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक मेटल इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ इस कंपनी के पदर्शन में आनेवाले सालों में किस तरह की ग्रोथ देखने को मिल सकता हैं। हालही में बाज़ार में लिस्ट होने के बाद से देखे तो कंपनी ने काफी अच्छी लिस्टिंग गेन अपने शेयरहोल्डर कमाई करके दिया हैं।

आनेवाले समय में भी क्या Hariom Pipe Industries के बिज़नस की अच्छी ग्रोथ बनी रह सकती है आज हम कंपनी के बिज़नस को अच्छी तरह एनालिसिस करने के साथ ही भविष्य के अबसर पर नजर डालेंगे, जिससे हमें अंदाजा मिलेगा Hariom Pipes share price target कितने रूपया तक जाने की क्षमता रखता हैं। आइए बिस्तार से एनालिसिस करते है-

Hariom Pipes share price target 2022

Hariom Pipe Industries के मुख्य रूप से बिज़नस की बात करे तो कंपनी iron और steel के प्रोडक्ट की प्रीमियम निर्माता कंपनीयों में एक दिखाई देती हैं। कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो की बात करे तो Mild Steel Pipes and Tubes, Scaffolding Systems, H.R. Skelps/Coils, M.S. Billets जैसे हर सेगमेंट में कंपनी का अच्छी Diversify प्रोडक्ट पोर्टफोलियो मजूद देखने को मिलता हैं। पहले से ही कंपनी के पास integrated Operation मजूद है, अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग के लिए कंपनी ने खुद ही काफी कुछ डेवलपमेंट किया है जिसके चलते बहुत ही कम समय में एक अच्छी मार्किट शेयर पर अपना दबदवा बनाने में कामियाब हुआ हैं।

पिछले कुछ समय  में देखे तो Commodities के प्राइस में काफी अच्छी उछाल देखने को मिला है Hariom Pipe Industries ने भी इस ग्रोथ का अच्छी तरह फ़ायदा उठाया है जिसकी वजह से कंपनी फाइनेंसियल रिजल्ट में बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आ रहा हैं. विश्लेषको का मानना है की आनेवाले कुछ सालों तक इस सेक्टर में अच्छी ग्रोथ बनी रहने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है जिसके चलते आनेवाले दिनों में Hariom Pipes को भी इसका फ़ायदा जरुर मिलते नजर आनेवाला हैं।

लगातार अच्छी फाइनेंसियल ग्रोथ के चलते Hariom Pipes share price target 2022 में अच्छी ग्रोथ दिखने के साथ ही पहला टारगेट आपको 270 रूपया दिखने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 285 रुपए देखने को मिलनेवाला हैं।

Also read:- Uma Exports share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Hariom Pipes share price target 2023

Hariom Pipes के प्रोडक्ट की डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क की बात करे तो अभी ज्यादातर बिज़नस भारत की दक्षिण और पश्चिम क्षेत्र में ही कंपनी का अच्छी बोलबाला दिखाई देती है, जहा पर लगभग 1400 से भी ज्यादा कंपनी के पास रिटेलर डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क इन क्षेत्र में फैला हुआ हैं। धीरे धीरे कंपनी भारत की हर क्षेत्र में अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाने के लिए बहुत ही  जोड़ देते नजर आ रहा हैं।

कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग यूनिट की लोकेशन बहुत ही अच्छी जगह पर है जिसकी मदद से कंपनी कम खर्च में ही प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के साथ ही अपने प्रोडक्ट की डिस्ट्रीब्यूशन में भी कंपनी बहुत ही कम खर्च में ही करने में सख्यम होता है। आनेवाले दिनों में भी पूरी उम्मीद उम्मीद किया जा सकता है की Hariom Pipes के अपने प्रोडक्ट की डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क भारत की हर क्षेत्र में पहुचाने का कंपनी के पास एक बड़ी अबसर मजूद दिखाई देती हैं।

जैसे जैसे डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क मजबूत होते जाएंगे Hariom Pipes share price target 2023 तक बिज़नस में भी उसी अनुसार ग्रोथ के साथ पहला टारगेट आपको 320 रूपया दिखाते हुवे नजर आ सकता हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 340 रुपए हित होने के लिए रुक सकते हो।

Also read:- JSW Steel share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Hariom Pipes share price target 2025

ज्यादातर हर छोटे बड़े इंडस्ट्री में मेटल पाइप का उपयोग सबसे ज्यादा होता है, जैसा की आयल, गैस, पॉवर, वाटर सप्लाई, कंस्ट्रक्शन और भी बहुत सारे सेगमेंट में परिवहन के लिए इसका बहुत ही ज्यादा उपयोग देखने को मिलता हैं। इन सभी सेगमेंट में अगर आनेवाले समय में कोई इंडस्ट्री में एक अच्छी ग्रोथ देखने को मिले तो इसका फ़ायदा Hariom Pipes बहुत ही आसानी से उठाने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

Hariom Pipes के मैनेजमेंट लगातार अलग अलग सेक्टर में बढ़ती ग्रोथ की अबसर को ध्यान में रखते हुवे अपने हर केटेगरी प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए बहुत ही बड़ी मात्रा में हर साल अपना इन्वेस्टमेंट अमाउंट को बढ़ाते ही जा रहा है। जैसे जैसे आनेवाले दिनों में अलग अलग सेक्टर में मेटल पाइप की डिमांड में बर्होतोरी होते जाएंगे Hariom Pipes बहुत ही आसानी से इस डिमांड को पूरा करने के साथ इसके बिज़नस में भी एक बड़ी ग्रोथ होता देखने को मिलनेवाला हैं।

हर प्रोडक्ट केटेगरी में डिमांड बढ़ने के साथ ही Hariom Pipes share price target 2025 तक अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे पहला टारगेट आपको 450 रूपया देखने को मिल सकता हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 470 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Also read:- Finolex Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Hariom Pipes share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Hariom Pipes share price target 2030

Hariom Pipes मुख्य रूप से iron और steel प्रोडक्ट में बिज़नस में करता है जोकि भारत की इन्फ्रास्ट्रक्चर ग्रोथ में सबसे अहम भूमिका अदा करता हैं। जैसे जैसे हर छोटे से छोटे गाँव और शहर में भारत की इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत होते जा रहा है iron और steel का उपयोग में भी तेजी से उपयोग बढ़ने के साथ आनेवाले समय में Hariom Pipes के पास खुदके बिज़नस को ग्रो करने की एक बड़ी मोका दिखाई देती हैं।

भारत सरकार भी अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए अलग अलग सेक्टर में नए नए योजना के तहत लगातर अपने इन्वेस्टमेंट अमाउंट को बढ़ाते ही जा रहा है और उसके साथ इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर से जुड़ी कंपनीयों को भी काफी मदद प्रदान करता हुआ दिखाई दे रहा है जिसकी वजह से लम्बे समय में Hariom Pipes अपने बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ दिखाने की उम्मीद जरुर दिखाई देती हैं।

लम्बे समय में कंपनी के बिज़नस की अबसर को देखते हुवे Hariom Pipes share price target 2030 तक जबरदस्त ग्रोथ अपने शेयरहोल्डर को कमाई करके देने के साथ ही शेयर प्राइस आपको 1000 रूपया के आसपास ट्रेड होने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

Hariom Pipes share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YearHariom Pipes share price target
2022 First TargetRs 270
2022 Second TargetRs 285
2023 First TargetRs 320
2023 Second TargetRs 340
2025 First TargetRs 450
2025 Second TargetRs 470
2030 TargetRs 1000
Hariom Pipes share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Also read:- Prince Pipes share price target 2022, 2023, 2025, 2030 जबरदस्त कमाई

Future of Hariom Pipes share

भविस्य के नजर से मेटल पाइपइंग इंडस्ट्री में देखा जाए तो ग्रोथ की बहुत ही बड़ी अबसर मजूद दिखाई देती है, जिस तरह से Hariom Pipes भविस्य की अबसर को ध्यान में रखके अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग खर्च को कम करके ज्यादा से ज्यादा मार्किट में अपना दबदवा बनाने की कोशिश में लगी है, अगर Hariom Pipes आनेवाले दिनों में एक अच्छी मार्किट शेयर पर कब्ज़ा बनाने में कामियाब होता नजर आए तो बिज़नस में एक बड़ी ग्रोथ के साथ शेयर प्राइस में एक अच्छी उछाल जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

कंपनी का मार्किट साइज़ अभी बहुत ही छोटी है जिस वजह से काफी बड़ी अबसर अपने बिज़नस को बड़ा बनाने की दिखाई देती है, जैसे जैसे भविष्य में कंपनी अलग अलग क्षेत्र में अपने बिज़नस को बिस्तार करते नजर आएंगे एक बड़ी ग्रोथ होता आपको Hariom Pipes में देखने को मिल सकता हैं।

Also read:- Tega Industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी रिटर्न

Risk of Hariom Pipes share

Hariom Pipes के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो इस तरह की इंडस्ट्री में पेमेंट साईकल बहुत ही लम्बे समय का होता है हमेशा ही कंपनी को अपने प्रोडक्ट का पेमेंट बहुत ही देरी से मिलता है, जिस वजह से भविस्य में कैश फ्लो के अन्दर अस्थिरता होने के चलते कंपनी के ऊपर कर्ज बहुत ही तेजी से बढ़ सकता हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो इस मेटल इंडस्ट्री में Hariom Pipes के मुकाबले बाकि पतियोगी कंपनीयों का मार्किट शेयर में दबदवा बहुत ही ज्यादा देखने को मिलता है, जिसके चलते कंपनी को लम्बे समय में अपने मार्किट शेयर को बढ़ाने के लिए काफी मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

मेरी राय:-

इसमें कोई भी सन्देश नहीं है की लगातार बढ़ती मेटल पाइपइंग इंडस्ट्री की बढ़ती ग्रोथ के चलते Hariom Pipes के बिज़नस में भी एक बड़ी ग्रोथ की जरुर उम्मीद दिखाई देती है, लेकिन लम्बे समय के निवेशको को इसके रिस्क को बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। मेरी राय में ये स्टॉक भले ही कम अवधि के निवेशको को अच्छी रिटर्न कमाई देते नजर आए लेकिन लम्बे अवधि के निवेशको के लिए कंपनी के बिज़नस में रिस्क थोड़ा ज्यादा जरुर दिखाई देती हैं। इसलिए कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले स्टॉक का एकबार खुद अपना एनालिसिस या फिर अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लेना बिल्कुल ना भूले।

Also read:-

Paytm Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Glenmark life sciences share price target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई

Sona comstar Sona BLW share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Hariom Pipes share price target (FAQ)

– भविस्य के नजर से Hariom Pipes share कैसा रहेगा?

Hariom Pipes के बिज़नस में भविस्य के नजर से देखा जाए तो ग्रोथ की काफी बड़ी अबसर दिखाई देती है, कंपनी के मैनेजमेंट आनेवाले दिनों में लगातर बढ़ती इस ग्रोथ को पकड़ने के लिए किस तरह की फैसले लेते है उसी के ऊपर कंपनी का भविस्य निर्भर होनेवाला हैं।

– Hariom Pipes share में कब निवेश करना सही रहेगा?

जब भी कंपनी के शेयर प्राइस में गिरावट का माहौल दिखाई देते नजर आए तब कम अवधि के लिए Hariom Pipes share में जरुर निवेश करना सही रहेगा, लेकिन लम्बे समय के लिए इस स्टॉक से दुरी बनाना मेरी नजर में सही रहेगा।

– क्या Hariom Pipes कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

Hariom Pipes कर्ज मुक्त कंपनी नहीं है, एक अच्छी मात्रा में कंपनी के ऊपर कर्ज का बोझ देखने को मिलता हैं।

उम्मीद करता हु Hariom Pipes share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी तरह अंदाजा मिल गया होगा आनेवाले समय में कंपनी की ग्रोथ किस तरह का पदर्शन देखने को मिल सकता हैं। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी इस तरह की स्टॉक के बारे में बिस्तार जानकारी के लिए आप हमारे अन्य पोस्ट को पढ़ना बिल्कुल ना भूले।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *