Best 5 Stock market telegram Channel in 2022

Stock Market Telegram Channel– दोस्तों आज हम Best telegram channel for stock market के बारे में बात करेंगे जहा पर शेयर बाज़ार से जुड़ी हर तरह न्यूज़ अपडेट और साथ ही उन telegram channel के बारे में भी जानेंगे जहां बहुत सारे शेयर की सही समय पर खरीदने और बेचने की सलाह प्रदान करते हैं। इन Telegram Channel में आपको बहुत सारे Share market की Premium Tips भी समय समय पर मिलते नजर आएंगे, जिसके चलते आप हमेशा ही शेयर मार्किट के साथ अपडेट रहने के साथ ही अच्छी इनकम भी कर पाओगे।

आज हम Indian Stock Market की ऐसे Top 5 telegram Channel के बारे में बात करेंगे जहा पर आपको सही और सठिक जानकारी Free में आपको मिलते नजर आएंगे। आइए इन Telegram Channel के बारे में जानते है-

Stock market Telegram Channel

Intraday Equity Trade (IET):- Stock market की ये Best Telegram Channel उन लोगों के लिए सबसे अच्छी है, जो इंट्राडे के लिए उत्सुक हैं, जहा पर आपको Nifty Bank. Futures, Option, Equity, Swing Trade जैसी हर तरह की ट्रेड उपलब्ध करती है जिसकी वजह से Intraday Equity Trade (IET) ये Telegram Channel एक बढ़िया मंच देखने को मिलता हैं। इस Channel में आपको बाज़ार के हर दिन कोई ना कोई शेयर की ट्रेड अपने सब्सक्राइबर के लिए प्रदान करती हैं, अगर आप खुद थोड़ा बहुत एनालिसिस करके बताए गए ट्रेड को सही समय पर पकड़ने में कामियाब होते है तो आप इस Telegram Channel की मदद से कम समय में ही बाज़ार से अच्छी इनकम कमाई कर सकते हो।

Intraday Equity Trade (IET)Join Here

Bull’s Thrive:- भारत की Best Stock market की telegram channel में देखे तो हमारे लिस्ट में दुसरे नंबर पर Bull’s Thrive देखने को मिलता हैं। इस telegram channel में हमेशा आपको भारतीय बाज़ार की बहुत सारे स्टॉक में सही समय पर Intraday के लिए ट्रेड और साथ ही Option Trading का भी बहुत सारे Trading Strategy समय समय पर इस Telegram Channel में प्रदान करता है, जिसकी मदद से और अपने सूझ-बूझ का प्रयोग करके आप शेयर बाज़ार में बहुत ही आसानी से अच्छी इनकम कर सकते हो। और साथ ही इस Telegram Channel में Premium Member के लिए भी बहुत सारे Features देखने को मिलता है जिससे आपको बहुत ही आसानी होगी कोई भी शेयर की ट्रेडिंग से जुड़ी कोई भी जानकारी के लिए।

Bull’s ThriveJoin Here

Market in India:- Best telegram channel for stock market में देखे तो हर रिटेल निवेशकों के लिए शेयर मार्किट से जुड़ी हर न्यूज़ के साथ अपडेट रहने के लिए हमारे टीम ने हालही में Market in India इस Telegram Channel को रिटेल निवेशकों के सुबिधा के लिए बनाया हैं। यहाँ आपको भारतीय स्टॉक मार्किट की हर छोटी बड़ी खबर सबसे पहले और हिंदी भाषा में मिलेगा, जिससे आप बहुत ही आसानी से मार्किट को कंडीशन को अच्छी तरह समझ पाओगे और स्टॉक को अच्छी भाव पर खरीदने और बेचने में मदद मिलेगा।

Market in IndiaJoin Here

Also read:- Stock market books in hindi 5 शेयर मार्केट नॉलेज बुक हिंदी

Best telegram channel for stock market

Swing & Positional stock:- भारतीय मार्किट की Swing & Positional ट्रेडिंग करने के लिए Stock market की Best telegram Channel देखे तो Swing & Positional stock चैनल बहुत ही अच्छी देखने को मिलता हैं। यहाँ आपको हर दिन बहुत सारे स्टॉक की आनेवाले दिनों की Target  सही Strategy के साथ देखने को मिलेगा, जिसके चलते आपको नुकशान होने की संभावना कम से कम होने के साथ बहुत ही अच्छी प्रॉफिट भी आप कमाई कर पाओगे।

Long Term:- कोई भी रिटेल निवेशकों के अपने इन्वेस्टमेंट अमाउंट का एक बड़ी हिस्सा लम्बे समय के लिए जरुर होना चाहिए। किसी भी स्टॉक को अगर आप लम्बे समय के लिए निवेश करना चाहते हो तो सही समय पर इन्वेस्टमेंट करना बहुत जरुरी हैं। ऐसे ही एक बहुत ही अच्छे लम्बे समय की निवेशकों के लिए Long Term नाम से एक Telegram Channel  देखने को मिलता है, जहा पर आपको समय समय पर बहुत सारे स्टॉक की लम्बे समय की टारगेट के साथ ही खरीदने का सही प्राइस भी बताते है। अगर आप अपना खुद थोड़ा बहुत एनालिसिस करके उन स्टॉक को सही समय पर खरीदते हो तो Stock market की इस Telegram Channel की मदद से जरुर आपको लम्बे समय में फ़ायदा होते नजर आएंगे।

Stock market telegram Channel List

SL. No.Telegram Channel NameTelegram Channel Link
1.Intraday Equity Trade (IET)Join Here
2.Bull’s ThriveJoin Here
3.Market in IndiaJoin Here
4.Swing & Positional stockJoin Here
5.Long TermJoin Here
Stock market telegram Channel List

Also read:- Share market chart kaise samjhe शेयर मार्किट चार्ट एनालिसिस

Stock market telegram Channel Best telegram channel for stock market

Stock market telegram Channel के फ़ायदे

  • मार्किट के साथ हमेशा अपडेट:- Stock Market की Best telegram channel की जरिए आप हमेशा मार्किट की हर खबर के साथ अपडेट रहेंगे, जिसकी वजह से आपको मार्किट की Direction किस तरफ जा सकता है उसका अंदाजा आपको पहले ही मिल जाएगा इससे आपको प्रॉफिट होने की संभावना बढ़ जाता हैं।
  • अच्छी Analysis का फ़ायदा:- Stock Market की अच्छी telegram channel में हमेशा हर शेयर के बहुत सारे पैरामीटर का अच्छी तरह Analysis करके ही सब्सक्राइबर के लिए ट्रेड प्रदान करते है, जिसकी वजह से सब्सक्राइबर को खुद उतना ज्यादा एनालिसिस करने की जरुरत नहीं पड़ती।

Also read:- Multibagger stock कैसे चुने How to find multibagger stocks in Hindi

Stock market Telegram Channel में नुकशान

  • बड़ी नुकशान होने की ख़तरा:- ज्यादातर समय देखा गया है की Stock market की इन telegram Channel में किसी भी स्टॉक को लेकर काफी ज्यादा bullish होने की जोड़ प्रदान करते देखने को मिलते है, जिसके चलते सब्सक्राइबर बिना सोचे ही अपने सारा पैसा उस स्टॉक में लगा देते है, इससे कभी कभी काफी बड़ी नुकशान होने ही संभावना देखने को मिलता हैं।
  • खुद इन्वेस्टर एनालिसिस ना करना:- जब आप Stock market के telegram Channel की मदद से ट्रेडिंग सालू करोगे इसके कारण धीरे धीरे आप खुद अपना एनालिसिस करने से दूर रहेंगे जिसके चलते आपके ट्रेडिंग में खुद का अनुभव ना होने के कारण आपको काफी बड़ी नुकशान होने का भी ख़तरा रहता हैं।

मेरी राय:-

हर Stock market की Telegram Channel में ज्वाइन होने की फ़ायदा और नुकशान दोनों ही देखने को मिलता है, अगर आप अच्छी तरह खुद भी अपनी थोड़ी बहुत एनालिसिस करके शेयर की खरीद बेच करते हो तो जरुर आपको फ़ायदा होते नजर आनेवाला हैं। ध्यान रहे कभी भी आपको Telegram Channel में कोई भी बताए हुवे ट्रेड को अपनी आख बंद करके खरीदना नहीं चाहिए पहले आप उस स्टॉक को अच्छी तरह एनालिसिस करें उसके बाद ही निवेश करने की सोचे।

Also read:-

Rakesh Jhunjhunwala share Market Tips in Hindi राकेश झुनझुनवाला 5 Investment Rules

Intraday के लिए Stock कैसे चुने intraday stock kaise select kare

शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए

Stock market telegram Channel (FAQ)

– क्या Share market की अपडेट के लिए telegram channel में Join होना सही रहेगा?

जी हा, कुछ बहुत ही बढ़िया telegram channel है जिसकी मदद से आप Share market की हर न्यूज़ के साथ अपडेट रह पाओगे।

– क्या telegram channel में बताए गए ट्रेड में बिना सोचे इन्वेस्ट करना चाहिए?

बिल्कुल नहीं, ऐसा गलती आपको कभी भी नहीं करना चाहिए आपको पहले उस स्टॉक के बारे में थोड़ा बहुत एनालिसिस करना चाहिए अगर आपके मन मुताबिक है तभी आपको ट्रेड लेने के लिए सोचना चाहिए।

– कौन सी  Telegram Channel में ज्वाइन करें?

आप अपनी जरूरत के हिसाव से इन Telegram Channel  में ज्वाइन हो सकते हो, जैसा की अगर आप मार्किट के साथ अपडेट रहना चाहते हो तो Market in India आपके लिए बेहतर चैनल देखने को मिलता हैं।

– Share market की कौन सा Telegram Chanel

ऊपर बताए गए सभी Telegram Channel Share market में अपडेट रहने के लिए बहुत ही बढ़िया चैनेल दिखाई देती है, आपको जरुरत के हिसाव से बताए गए किसी भी चैनेल पर ज्वाइन हो सकते हैं।

उम्मीद करता हु आपको हमारी Best telegram channel for stock market बताए हुवे चैनल में ज्वाइन होने के बाद शेयर मार्किट को वहुत सारे जानकारी अच्छी तरह समझने में कामियाब होंगे। अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल मन में आ रहा है तो कमेंट में बताना बिल्कुल ना भूले। शेयर मार्किट से जुड़ी हर तरह की महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए हमारे अन्य पोस्ट को भी जरुर पढ़े।

5/5 - (1 vote)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *