sabse kam price wale share | कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2021

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2021 जो आपको भबिस्य के हिसाब से sabse kam price wale share को खरीदने से अच्छा मुनाफा कमा चकते हैं। बहुत सारे ऐसे Penny Stock बाज़ार में मिल जायेंगे लेकिन भबिस्य के हिसाब से उतना अच्छा कंपनी नहीं हैं। आज जो कंपनी के शेयर बताने वाला हु उसके बिज़नस को देखते हुवे आनेवाला दिनों में  बढ़ने की पूरी संभावना बन रही हैं। आईए जानते है-

sabse kam price wale share जबरदस्त रिटर्न

Trident Ltd:- कम कीमत वाले मजबूत कंपनी की बात करे तो सबसे पहले Trident शेयर का नाम आता हैं। कंपनी का Management जबरदस्त है। बहुत सारे बिज़नस में ये कंपनी काम करता हैं। उनमे से Textiles, Paper & Stationery, Chemicals, Energy आदि। और साथ ही कंपनी हमेसा प्रकृति का ध्यान में रखके कारोबार करती हैं। इसी वजह से लगातार Global Award भी मिलते रहते हैं। कंपनी भारत के अलावा बाहर के बहुत सारे देशो में Export भी करते। जिसकी वजह से हर साल अच्छा मुनाफा कमाई कर रहा हैं।

कंपनी का शेयर प्राइस देखा जाए तो 17.80 रुपए के आसपास ही ट्रेड हो रहा हैं। पिछले एक साल में शेयर ने करीब 170 पतिशत का Multibagger रिटर्न अपने शेयरहोल्डर को दिया हैं। कंपनी का Market cap लगभग 8940 करोड़ हैं। जोकि एक Mid cap कंपनी हैं।

लगातार कंपनी के Profit में ग्रोथ देखि जा चकती हैं। कंपनी हालही में अपना March 2021 का रिजल्ट पेश किया जिसमे Total Income 1352.62 करोड़ हैं और Net Profit 75.63 करोड़ हैं। कंपनी का प्रमोटर लगातार अपने होल्डिंग को बड़ा कर रहा हैं। अभी देखे तो 73.02 पतिशत हैं। कंपनी बहुत ही मजबूत है और साथ ही Dividend लगातार हर साल दे रही हैं। आप चाहो तो इस शेयर के ऊपर नजर रख चकते हैं।

Urja Global:- Solar से जुड़ी हुई कंपनी जो आनेवाले समय में जबरदस्त तरीके से बढ़नेवाला हैं। भबिस्य में ज्यादातर Solar प्रोडक्ट ही इस्तेमाल होनेवाला हैं। ये कंपनी भी इसी को देखते हुवे अपना बिज़नस को बड़ा कर रहा हैं। बहुत ही छोटी Small cap  कंपनी हैं। जिसका Market cap 430 करोड़ के आसपास हैं। कंपनी हर साल अच्छा मुनाफा कमाई कर रहा है। March 2021 का Total Income देखे तो 43.77 करोड़ और Net Profit 0.54 करोड़ हैं।

शेयर प्राइस देखा जाए तो 7.70 रूपए के आसपास ही ट्रेड कर रहा हैं। पिछले एक साल में शेयर ने 127 पतिशत का जबरदस्त रिटर्न शेयरहोल्डर को दिया हैं। कंपनी के कारोबार को देखते हुवे आनेवाला दिनों में अच्छा पदर्शन करने की पूरी संभाबना बनी हैं। सरकार भी इस सेक्टर को बढ़ाने के लिए तेजी दे कदम आगे कर रहा हैं। आप चाहो तो लंबे समय के लिए इस शेयर को होल्ड करने के चोच चकते हैं।

sabse-kam-price-wale-share-कम-कीमत-वाले-मजबूत-कंपनियों-के-शेयर-2021

कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2021

jaiprakash power ventures limited:- Power सेक्टर से जुड़ा हुआ कंपनी हैं। जो आनेवाला दिनों में अच्छा पदर्शन करने की पूरी दम रखता हैं। कंपनी ने March 2021 का अच्छा रिजल्ट पेश किया हैं। Total Income की बात करे तो 1063.09 करोड़ है। और Net Profit 333.64 करोड़ का हैं। जोकि बाकि Quarter में कंपनी ने नुकशान में ही दिखाया था। लेकिन अब कंपनी बहुत अच्छी मुनाफा कमाई कर रहा हैं।

अभी के समय शेयर प्राइस 6 रुपये के आसपास ही घूम रहा हैं। एक सालों में शेयर ने 240 पतिशत का अच्छा रिटर्न हैं। Market cap देखे तो 4300 करोड़ के आसपास  हैं। लगातार कंपनी अपनी बिज़नस को बड़ा कर रहा हैं। और भबिस्य के हिसाब से काम कर रहा हैं। आप चाहो तो इस कंपनी के ऊपर नजर रख चकते हो।

Best Fundamentally Strong Penny Stock सस्ते Fundamental Strong शेयर

Yes Bank:- बहुत सारे Retail निवेशको का पसंदीदा स्टॉक हैं। हालाकी ये बैंक धोकाधारी के कारण डूबने के कगार पर था। लेकिन अब सरकार और बहुत सारे अन्य बैंक की मदद से इस बैंक को बचाया गया हैं। अब पूरी तरह से Management का परिवर्तन हो गया हैं। नया Management इस बैंक को पहले की तरह भरोसेमंद करने के लिए पूरी तरह से काम कर रहा हैं। हालाकी NPA इस बैंक के पास बहुत ज्यादा है और उसको रिकवर करने की कोशिश जारी हैं।

पिछले कुछ महीने में इस शेयर में काफी गिरावट देखने को मिला हैं। अभी के समय इस शेयर का प्राइस देखे तो 13 रूपया के आसपास ही ट्रेड कर रहा हैं। अभी इस शेयर को खरीदने का बहुत अच्छा मौका हैं। आप चाहो तो इसमें निवेश की चोच चकते हैं। सरकार कभी भी बैंक को डूबने नहीं देगी। अगर ऐसा होता है तो अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाब पड़ता हैं।

क्या Penny Stock में इन्वेस्ट करना चाहिए

सबसे कम प्राइस वाले शेयर में जितना जल्दी आप पैसा कमाई कर चकते हो उतना जल्दी पैसे को गवा भी चकते हो। इसलिए आपको इन शेयर में कम से कम अमाउंट निवेश करना चाहिए। उतना ही पैसा इन स्टॉक पर निवेश करना चाहिए जितना नुकशान होने पर भी ज्यादा फर्क ना पड़े। और आपको लंबे समय के लिए होल्ड करना चाहिए जिससे आपको बहुत अच्छा मुनाफा हो।

मेरी राय:-

शेयर मार्केट में Penny Stock में इन्वेस्ट करना बहुत ही रिस्क माना जाता हैं। यहाँ पर बहुत जल्द Upper Circuit या Lower Circuit लगा रहता हैं। जिसके कारण आप सही समय पर खरीद बेच नहीं कर चकते। इससे आपको नुकशान होने की संभावना बना रहा रहता हैं। इसलिए आपको बड़े बड़े कंपनी में निवेश करना चाहिए यहाँ Penny Stock के मुकाबले रिस्क थोड़ा कम होता हैं।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2021 future stocks to invest in 2021

Sabse best mutual fund koun sa hai सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाला म्यूच्यूअल फण्ड

शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए

Best 5 Electric Vehicle Shares in India 2021

आशा करता हु आपको sabse kam price wale share कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2021 को पढ़के अच्छी तरह से समझ गए होंगे किस शेयर में निवेश करने से आप अच्छा मुनाफा कमा चकते हैं। अगर आपके मन में इससे जुड़ी कोई सवाल या सुझाब है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी से अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।

1 thought on “sabse kam price wale share | कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2021”

Leave a Comment